अब करोना के टीके की चिंता हुई खत्म, मोदी सरकार ने कर दिया ये बड़ा इन्तजाम

149

एक लम्बे वक्त से लोग काफी अधिक चिंता से भरा हुआ जीवन बिता रहे है क्योंकि कही न कही चाहे लॉकडाउन हट गया है और व्यापार आदि धीरे धीरे पटरी पर लौटने लगा है लेकिन अभी भी इस बात को लेकर के संशय है कि ये जो तकलीफ चीन से आयी है वो बढ़ेगी कि नही? करोना ने लोगो का जीना बेहाल कर रखा है और ऐसे में हर कोई टीके का इन्तजार कर रहा है कि कब तो ये आये और कब लगाये? ऐसे में लोगो को इस बात को लेकर के भी शक था कि क्या भारत सरकार ने पूरा फंड आदि तो तैयार कर करके रखा हुआ है जिससे हम पर्याप्त टीके आदि ले सके?

मोदी सरकार ने 50 हजार करोड़ का फंड अलग से तैयार किया, इन्फ्रास्ट्रक्चर का काम भी जोरो पर
अभी की जानकारी के अनुसार मोदी सरकार ने 50 हजार करोड़ रूपये का फंड अलग से निकालकर के रख दिया है. इस पैसे का इस्तेमाल करोना का टीका खरीदने में और उसे सब लोगो तक पहुंचाने के लिये किया जाएगा. इस पैसे को अलग से सेपरेट कर दिया गया है और इसका उसी में ही इस्तेमाल किया जाएगा.

इससे खरीदारी होगी, फिर ट्रांसपोर्ट करने में खर्च आएगा उसमे इस्तेमाल होगा और अगर कोल्ड स्टोरेज की जरूरत पड़ेगी तो उसकी व्यवस्था भी की जा रही है. इसके अलावा अगर कोई इसमें मेडिकल स्टाफ को विशेष ट्रेनिंग देने की जरूरत रहेगी तो वो भी दी जायेगी क्योंकि ये भी नयी नयी चीज है डॉक्टरो के लिए भी ये किसी रेगुलर प्रेक्टिस का हिस्सा तो नही है.

ऐसे में लोगो को कम से कम इस बात की चिंता छोड़ देनी चाहिए कि मोदी टीका लाने में देरी करेंगे. जैसे ही कोई भी कम्पनी एक प्रमाणित घोषणा करती है उसके कुछ समय बाद ही सरकार आपके लिए काम करना शुरू कर देगी और ये एक अच्छी बात है कि भारत सरकार इतनी सजगता के साथ में काम कर रही है.