जेल में बंद उम्र खालिद की हो गयी है ऐसी हालत, मुंह लटकाकर कहने लगा ऐसी बात

248

उम्र खालिद के नाम से तो हर कोई बड़े ही अच्छे तरीके से वाकिफ है. वो सबसे पहले कन्हैया कुमार के साथ में जेएनयू में जो नारे लगे थे उसके जरिये चर्चा में आये थे और इसके बाद से ही वो तरह तरह की एक्टिविटी करके सोशल मीडिया पर खबरों में बने रहे लेकिन जब चीजे गलत होती है तो फिर वो किसी को भी बख्शती नही है और ऐसा ही कुछ उमर खालिद के साथ में भी हुआ है. आपको याद हो तो दिल्ली में कुछ महीनो में पहले ताहिर हुसैन और कुछ लोगो ने क्या किया था जिसमे कई लोगो ने जान भी खो दी थी.

मुझे अकेले कोठरी में रखा जाता है, किसी से मिलने नही दिया जाता
इस पूरे घटनाक्रम में उमर खालिद का नाम भी सामने आया था जिसके बाद में उसे अरेस्ट कर लिया गया और तब से ही वो जेल के अन्दर बंद है. अब जेल में तो बंद है लेकिन उसके साथ ऐसा कुछ हो रहा है जिससे वो परेशान हो गया है और जेल प्रशासन को बार बार अपनी परेशानी सुना रहा है और यही नही कोर्ट के सामने विडियो कांफ्रेस के जरिये होने वाली पेशी में भी तकलीफ बता रहा है.

अपनी शिकायत में वो लिखता है कि जेल में उसे पूरी तरह से एकांतवास में रख दिया गया है. उसे एक कोठरी में डाल दिया गया है जहाँ पर अन्धेरा सा रहता है और उसे न तो बाहर निकलने दिया जा रहा है और न ही बाहर के कोई जेल के भी लोग है तो उनसे भी मिलने करने दिया जा रहा है. ये सारी शिकायते उमर खालिद ने अदालत के सामने सुनवाई के दौरान भी कही है और कई बाते रखी है.

वो कह रहा है कि उसे बोलने भी नही दिया जा रहा है जब वो बोलना चाहता है तो उसका माइक बंद कर दिया जाता है जिससे कि वो जज के सामने ठीक से बात न रख सके और ऐसे में विडियो कांफ्रेसिंग पर जज ने जेल अधिकारियों से कहा कि वे लोग उसका माइक चालू करे. कुल मिलाकर देखे तो उमर खालिद की हालत इन दिनों बड़ी खस्ता हो रखी है.