कांग्रेस मुख्यालय पर पड़ा छापा, भारी कैश पकड़ा और रणदीप सुरजेवाला से पूछताछ

325

अभी देश में चुनाव की बयार बह रही है और देश भर की अलग अलग पार्टियाँ अपने अपने तरीके से जीत के लिए दावे भी कर रही है. ऐसे में पैसा भी खूब बह रहा है क्योंकि बिहार एक महत्त्वपूर्ण राज्य है जो देश की राजनीति में अहम् भूमिका निभाता है तो हर पार्टी अपना पूरा जोर और पैसा भी लगा रही है लेकिन जब पैसा गलत नजर आने लगे तो फिर एजेंसियां और संस्थान एक्टिव हो ही जाते है और कोई कितना ही बड़ा क्यों न हो उसे फिर पकडा जाता है और सवाल किये जाते है जैसा इस बार सुरजेवाला के साथ में हो गया है.

पटना स्थित कांग्रेस मुख्यालय से 8 लाख कैश पकड़ा, सुरजेवाला से पूछताछ
अभी बिहार में चुनाव से पहले टिप के आधार पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने पटना स्थित कांग्रेस मुख्यालय पर रेड कर दी और उस रेड में ऑफिस से पूरे 8 लाख रूपये कैश पकडे गये है. इस कैश के पकडे जाने के बाद में शक्ति सिंह गोहिल और रणदीप सुरजेवाला दोनों से ही पूछताछ की गयी है. गोहिल ने इस पैसे के बारे में कुछ ख़ास पता होने से ही मना कर दिया है.

वही सुरजेवाला से क्या पूछताछ हुई है इस बारे में अभी कोई भी सटीक जानकारी नही मिल सकी है लेकिन इतना तय है कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट और बाकी एजेंसियां अभी काफी तेजी से जांच कर रही है. आपको मालूम हो तो अभी महज कुछ दिन पहले ही राजद नेता कि गाडी से भी 74 लाख रूपये कैश पकड़ा गया था और अब कांग्रेस के मुख्यालय से इतना पैसा बरामद हुआ है यानी चुनाव में पैसा तो भारी मात्रा में बह रहा है.

ऐसे में विपक्ष कांग्रेस को लेकर के निशाना साध रहा है और सवाल कर रहा है कि ये लाखो रूपये किसके है किससे सोर्स किये जा रहे है या फिर लोगो से चुनाव से पहले ही महागठबंधन के लोगो ने पैसे लेने शुरू कर दिए है? सवाल तो कई है और जवाब तलाशने बाकी है.