बिहार में चुनाव जीतने के लिये तेजस्वी यादव ने दिया लोगो को लालच से भरा ये वादा

75

बिहार राज्य में चुनाव अब लगभग सर पर ही है और इसे लेकर के हर कोई अपने अपने तरीके से कमर भी कस रहा है. किसी का कुछ वादा है तो कोई रोजगार देने के दम भर रहा है तो कोई सड़के और एयरपोर्ट बनाने की बाते कर रहा है. अब ये तो हर कोई जनता है कि अगर वादा किया भी जाये तो एक निश्चित टाइम लाइन को ध्यान में रखते हुए किया जाता है लेकिन तेजस्वी यादव ने तो कहा है कि वो बस सीएम बने नही और अगले दिन काम ही कर देंगे.

अपनी कलम के पहले हस्ताक्षर से बिहार के 10 लाख लोगो को नौकरी देने की बात, लोग पचा नही पा रहे
आरजेडी के फ़िलहाल के प्रमुख नेता और मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार माने जाने वाले तेजस्वी यादव ने अपनी चुनावी सभाओं में एक वादा किया है कि अगर वो मुख्यमंत्री बन जाते है तो अपनी कलम से पहला हस्ताक्षर करेंगे और उससे बिहार के 10 लाख लोगो को नौकरी मिलेगी. ये अपने आप में बहुत ही बड़ा वादा है कि सीएम बनते ही पहले साइन से वो दस लाख लोगो को नौकरी देने का काम करेंगे.

हालांकि ये कैसे होगा इसके पीछे की उनकी स्ट्रेटजी क्या है और ये नौकरियां किस तरह की होगी ये उन्होंने कुछ भी नही बताया है. उनका बस ये कहना है कि आप हमें वोट दे दो बस और नौकरी की चिंता फिर हम पर छोड़ दो. कही न कही ये चीज हमें ये भी बताती है कि बिहार में अभी जब चुनाव सर पर है तो नेता लोग कुछ भी वादे कर रहे है और वो चीज प्रैक्टिकल है या फिर नही इस बात पर कोई भी विचार नही किया जा रहा है.

ऐसे में अब बिहार की जनता को ही तय करना होगा कि वो किस पाले में जाते है? कही न कही किसी एक को तो चुनना ही होगा जो आगे चलकर के वहाँ की व्यवस्थाओं को चलाएगा.