मोदी सरकार ने ट्विटर को हडकाया, बदले में आया कम्पनी से ऐसा जवाब

205

अभी देश और दुनिया डिजिटल हो रही है और हर तरफ जहाँ पर भी हम लोग देखते है वहां पर तेजी के साथ में इसका विस्तार देखने को मिल रहा है जो अपने आप में काफी अधिक महत्त्वपूर्ण है. कई कम्पनियां है जो बड़े बड़े प्लेटफॉर्म लेकर के आ रही है जिनसे लोगो के बीच में संपर्क बढ़ रहा है और ये अच्छी बात भी है लेकिन फिर ऐसे में कम्पनियां कुछ ऐसी गलतियाँ भी करती है जो स्वीकार्य नही होती है और इस बार फिर ट्विटर ने भी ऐसा ही कुछ किया है.

कश्मीर को चीन में दिखाने पर नाराज हुई सरकार, ट्विटर बोले हम आपके साथ काम करने को प्रतिबद्ध
अभी फ़िलहाल की बात करे तो ट्विटर ने अपने यहाँ पर जो लोकेशन होती है उसमे नक़्शे में जम्मू कश्मीर और लेह के काफी हिस्से को चीन में दिखा रखा था. इसी पर भारत सरकार ने एक कड़े शब्दों में चिट्ठी लिखकर के कहा कि ट्विटर को भारत के लोगो को सम्मान करना चाहिए. भारत की अखंडता और संप्रभुता के साथ में ये अपमान हम लोग बर्दाश्त नही करेंगे. इससे ट्विटर की साख गिरेगी और लोग इस पर सवाल खड़े करेंगे.

इस चिट्ठी के जवाब में ट्विटर के प्रवक्ता तुरंत हरकत में आये और उन्होंने कहा कि हम लोग भारत की सरकार के साथ में काम करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है. हम आप लोगो की भावना का सम्मान करते है और इस पत्र को भी स्वीकार करते है. हालांकि लोगो का गुस्सा अभी भी ठंडा नही हुआ है और उनका बस यही ही कहना है कि ये चीज जल्द से जल्द ठीक होनी चाहिए.

इससे ठीक पहले चीनी कम्पनी शाओमी जो भारत में फोन बेचती है उसने भी इसी तरह से अरुणाचल प्रदेश को अपने व्हेदर एप्प में चीन का हिस्सा बता रखा था जिस पर लोगो ने सवाल खड़े किये तो कम्पनी ने इसे टेक्निकल ग्लिच बताकर के माफ़ी मांग ली थी. अभी समय है कि सरकार कुछ बड़े कदम उठाये.