अमरिंदर सिंह की इस हरकत पर नाराज हो गये केजरीवाल, बताया बेवकूफ बनाने वाला

148

अरविन्द केजरीवाल और अमरिंदर सिंह के बीच में अक्सर ही कुछ न कुछ बातो को लेकर के बयानबाजी होती रहती है और अमरिंदर सिंह क्योंकि एक पुराने और मंझे हुए नेता है तो वो कई बार कुछ एक गलतियां पकड़ कर के केजरीवाल को काफी जोर से लताड़ भी लगा देते है और सोचते भी नही है कि उनको ये बोलना चाहिए था या फिर नही. अब हाल ही में एक बार फिर से केजरीवाल ने अमरिंदर सिंह के ऊपर धावा बोला है और उसके पीछे का कारण कुछ कानूनी दांवपेच है.

आपने जनता को बेवकूफ बनाया, केंद्र का बनाया कानून राज्य बदल ही नही सकते
दरअसल हाल ही में पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और वहाँ की कांग्रेस सरकार ने वहाँ की विधानसभा में एक विधेयक पास किया है जिससे कि केंद्र सरकार के क़ानून को बेअसर किया जा सके. यहाँ पर कृषि कानूनों की बात कर रही है जिसे केंद्र सरकार द्वारा अभी हाल ही के सेशन में पारित किया गया था और इस पर काफी ज्यादा बवाल हुए थे, लोगो ने और पार्टियों ने रैलियां की थी कि इसे वापिस लिया जाए.

अब इसी पर केजरीवाल ने कहा कि राज्य के पास में ऐसी कोई शक्ति ही नही है कि वो केंद्र के बनाये हुए क़ानून को बेअसर कर सके. किसानो को एमएसपी चाहिए आपके फर्जी क़ानून नही. अपने ट्विटर पर केजरीवाल लिखते है ‘राजा साहब, आपने केंद्र के क़ानून को बदल दिया. क्या कोई राज्य केंद्र के क़ानून को बदल सकता है? नही. आपने सिर्फ और सिर्फ नाटक किया और जनता को बेवकूफ बना दिया. क्या आपने जो क़ानून पास किया उससे किसानो को एमएसपी मिलेगा? नही. किसानो को आपके झूठे और फर्जी क़ानून नही बल्कि एमएसपी चाहिए.’

यहाँ पर अरविन्द केजरिवाल की बात को एक्सपर्ट्स बिलकुल ठीक ठहरा रहे है क्योंकि अगर केंद्र से बीजेपी सरकार कोई भी क़ानून पास कर देती है तो फिर कोई भी राज्य के पास में ये शक्ति नही है कि वो उस क़ानून को बदल सके और अगर पंजाब सरकार ऐसा कुछ करने की बात कर रही है तो वो बिलकुल गलत है.