कुछ लोगो ने बीजेपी के खिलाफ चला रखी है अजीब सी मुहिम, परेशान हुई पार्टी

162

आज भारतीय जनता पार्टी देश की ही नही दुनिया की सबसे बड़ी राजनैतिक पार्टी बन चुकी है जिसके सामने खड़ा होने की हिम्मत आम तौर पर कोई भी नही करता है. सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस भी आज की तारीख में बीजेपी के आगे जाहिर तौर पर पानी भरते हुए नजर आती है. मगर अब क्योंकि सोशल मीडिया और इन्टरनेट का जमाना है तो चीजो को अलग तरीके से खेला जाना शुरू हो गया है और कही न कही ये बात बीजेपी को भी समझ आने लग गयी है कि इन्टरनेट और सोशल मीडिया एक टेढ़ी खीर है.

पीएम मोदी के विडियो को देखते ही डिसलाइक कर देते है, पार्टी को ऑप्शन ही हटाना पड़ा
जब भी कोई विडियो यूट्यूब पर प्रसारित होता है तो उसे पसंद या नापसंद जाहिर करने के लिए आपको प्लेटफॉर्म पर लाइक और डिसलाइक का ऑप्शन मिलता है जिससे आप बता सकते है कि आपको ये विडियो पसंद आ रहा है कि नही. अब हो क्या रहा है कि जैसे ही भारतीय जनता पार्टी अपने ऑफिसियल चैनल से पीएम का कोई भी पोपुलर विडियो प्रसारित करती है तो कुछ लोग बड़ी मात्रा में उसे डिसलाइक करने में लग जाते है.

इससे लोगो में ये सन्देश जाता है कि पीएम मोदी को कोई पसंद नही करता है और इस कारण से पार्टी को ये ऑप्शन ही हटाना पड रहा है. गौर करने वाली बात ये है कि ऐसा पहले नही हो रहा था. ये चीज सिर्फ पिछले दो महीने में अचानक से शरू हुई है और पार्टी ने शक जताया है कि पीएम मोदी की छवि सोशल मीडिया पर खराब करने के लिए विपक्षी विचारधारा के लोग संभावित तौर पर इस तरह की मुहीम चला रहे हो सकते है.

ये भी अपने आप में चेलेंज है कि इस तरह के लोगो से किस तरह से निपटा जाए क्योंकि यूँ अचानक से डिसलाइक्स का बढ़ जाना कोई सामान्य सी बात तो नही है और इसके पीछे कौन है ये भी पता लगाने की जरूरत है.