पीएम मोदी ने बताया, हमारे इस फैसले के कारण देश में करोना हो रहा है कम

57

आज सारी की सारी दुनिया वाकई में बहुत ही ज्यादा परेशान हो रखी है और परेशानी का कारण तो सब लोग बहुत ही बेहतर तरीके से जानते ही है कि जिस तरह से चीन से निकली इस बीमारी ने सब तरफ अपना जाल फैला दिया है वो किसी को भी छोड़ नही रही है मगर एक अच्छी बात ये है कि जितने नुकसान की आशंका लोगो ने लगाई थी उसकी तुलना में कम हो रहा है और उसके पीछे का कारण जाहिर तौर पर सरकार का मेनेजमेंट ही है जो काफी अच्छे से काम कर रहा है.

भारत सबसे पहले लॉकडाउन लागू करने वाला देश था, इसलिए आज स्थिति कण्ट्रोल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्रेड चेलेन्जेज की वार्षिक बैठक में बात करते हुए कहा कि देश भर में अब करोना के मामले लगातार घट रहे है, वृद्धि दर में कमी आ गयी है और तो और अब आज की डेट में रिकवरी रेट भी 88 प्रतिशत हो गया है. ऐसा सिर्फ इसलिए हो पा रहा है क्योंकि भारत लॉकडाउन को लागू करने वाला पहला देश था, यही नही हम उन देशो में से एक थे जिन्होंने मास्क के उपयोग को प्रोत्साहित किया. आज इस वजह से स्थती काबू में है.

आगे वो ये भी कहते है कि हम रूकने वाले नही है हम टीका लगाने के लिए तंत्र विकसित कर रहे है. स्वच्छता बढ़ा रहे है और बेहतर स्वास्थ्य प्रणाली को भी लाया जा रहा है. आज टीका बनाने की बात करे तो हम लोग काफी एडवांस स्टेज पर है और जल्द ही ये हमारे सामने होगा. भारत को अब विज्ञान और इनोवेशन में ज्यादा से ज्यादा पैसे इन्वेस्ट करना होगा ऐसा भी प्रधानमंत्री जी ने कहा और संभवतः ये बात कई लोगो को काफी ज्यादा पसंद भी आएगी.

खैर जो भी है ये चीजे है जो कही न कही बताती है कि अब भारत धीरे धीरे इस करोना नाम की  आफत से छुटकारा पा रहा है और जो नुकसान हो गया उसे तो फिर से ठीक नही किया जा सकता है लेकिन जो लड़ रहे है उनके लिए तो हौसला बढ़ा ही सकते है.