कमलनाथ ने दिखा दी राहुल गांधी को असली जगह, सबके सामने कर दी बेज्जती

528

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री इन दिनों काफी ज्यादा मुसीबतों से घिरे घिरे फिर रहे है और उनके लिए दिक्कतों का दौर खत्म होने का नाम ही नही ले रहा है. आपको मालूम हो तो उन्होंने इमरती देवी के लिए गलत शब्दों का प्रयोग किया था जिसके बाद में कही न कही कमलनाथ एक तरह से बैकफुट पर आ गये. मगर अब लग रहा है कि वो अपनी पार्टी के हाई कमान की भी सुनने के मूड में नही है और ऐसा उन्होंने बिलकुल पब्लिकली कर दिया है जो अपने आप में हैरान भी करता है.

राहुल ने कहा मुझे कमलनाथ की भाषा पसंद नही आयी, जवाब मिला ये उनके विचार मैं माफ़ी क्यों मांगू
राहुल गांधी ने इमरती देवी पर कमलनाथ द्वारा दिए गये बयान की आलोचना करते हुए कहा था कि उन्हें इस तरह की भाषा पसंद नही है, वो इसकी प्रशंसा नही करते है और कोई भी महिलाओं से गलत व्यवहार नही कर सकता है. राहुल ने यहाँ पर कमलनाथ को डिफेंड करने की बजाय उनको एक तरह से झिडक दिया और कहा कि वो गलत ही कर रहे है.

अब जब इस पर कमलनाथ से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि ये तो राहुल गांधी जी का विचार है. मैंने पहले ही साफ़ कर दिया है कि मैंने किस सम्बन्ध में वो बयान दिया था. मैं माफ़ी क्यों मांगू जब मेरी किसी की अपमान करने की मंशा ही नही थी? अगर किसी को दुःख हुआ है तो मैं इस पर पहले ही खेद जता चुका हूँ. कमलनाथ के इस बयान को एक तरह से राहुल गांधी के खिलाफ देखा जा रहा है.

राहुल गांधी ने एक तरफ कहा कि वो इस तरह के बयान पर खुश नही है तो कमलनाथ ने उल्टा जवाब देकर के कह दिया कि ये तो उनके विचार है मैं क्यों माफ़ी मांगू? ऐसा पहली बार हुआ है जब राहुल गांधी को किसी कांग्रेस नेता ने इस तरह से पलट कर के जवाब दे दिया हो.