बड़ी खबर: करोना के टीके को लेकर पीएम मोदी ने जारी किया बयान

175

अभी आज देश काफी बुरी स्थिति से होकर के गुजर रहा है क्योंकि जिस तरह से लॉकडाउन हुआ और फिर देश भर में जॉब आदि चली गयी और हालत बुरी होती चली गयी वो अपने आप में चिंता की वजह रहा और ऊपर से एक साल होने आया है और अब तक करोना के टीके का कोई भी अता पता नही है मगर ऐसा नही है की कोई भी उम्मीद नही है. भारत और दुनिया भर में इसके टीके के तीसरे फेज के और अंतिम ट्रायल चल रहे है जो किसी भी वक्त पूरे हो सकते है.

करोना के टीकाकरण की व्यवस्था चुनाव की तरह दुरस्त रखी जाए
प्रधानमंत्री मोदी जी ने इस शनिवार को एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई जहाँ पर ये मालूम करने की कोशिश की गयी की हम देश के सब नागरिको तक ये टीका कब तक पहुंचा देंगे? खैर कम्पनियां तो अपने स्तर पर काम कर ही रही है लेकिन लोगो को लगाने का काम तो सरकार को ही करना है और इसके लिए मोदी सरकार ने अभी से ही कमर कस ली है.

पीएम मोदी ने इस मामले में साफ़ तौर पर हिदायत देते हुए अधिकारियों से कहा है की करोना के टीकाकरण की व्यवस्था देश भर में चुनावों की तरह दुरस्त कर ली जाए ताकि जैसे ही कम्पनियां और विश्व के संगठन इनके वितरण का काम करे तो सरकार इसे लोगो तक पहुंचाने में बिलकुल भी देरी न रखे. अब बात करे कि ये सब कब तक हो सकता है? तो इसका जवाब है हो सकता है दिसम्बर अंत या फिर जनवरी महीने में हम ऐसा होते हुए देखेंगे.

करीबन तीन से चार ऐसी कम्पनियां दुनिया भर में है जो नवम्बर अंत तक टीका पूर्ण रूप से बन जाने की उम्मीद कर रहे है और अगर ऐसा होता है तो दिसम्बर में एक अच्छा और प्रमाणित टीका सब लोगो के सामने होगा जिसे फिर मोदी सरकार के लिए चुनौती रहेगी कि जल्द से जल्द इसे लोगो तक पहुंचा दिया जाए.