गृह मंत्री बनने के बाद बढ़ने की बजाय कम हो गयी अमित शाह की सम्पति, जानिये कितनी हुई

83

आम तौर पर आप लोगो ने देखा होगा कि जब भी कोई व्यक्ति नेता मंत्री आदि बनता है तो उसकी सम्पति में इजाफा होने लग जाता है. ये लोग जितना चाहे उतना धन बना सकते है क्योंकि सारा सिस्टम इनके हाथ में ही होता है लेकिन अभी देश के टॉप सिस्टम पर जो लोग बैठे है वो अपनी इमानदारी के लिए ही जाने जाते है और ये बात आप भी बखूबी जानते होंगे क्योंकि यहाँ पर इनकी सम्पति बढ़ नही रही है बल्कि घट रही है और इससे पता चलता है कि देश सही हाथो में है.

पिछले एक साल में अमित शाह की सम्पति 3.7 करोड़ रूपये कम हुई
अमित शाह एक गुजराती परिवार से है जो व्यापार का काम करते है और इससे उन्होंने प्रॉपर्टी तो अच्छी खासी बना ही रखी है. आज की डेट में बात करे तो अपने आय के ब्यौरे में अमित शाह ने बताया है कि उनकी कुल सम्पति 28.63 करोड़ रूपये है जो कि पिछले साल 32.7 करोड़ रूपये थी. इस साल बाजार में मंदी छाई रही और लोगो के हाल खराब रहे जिस कारण से उनकी सम्पति भी साढ़े तीन करोड़ रूपये के आस पास घटी है.

हर साल सरकार के लोग अपनी आय का ब्यौरा देते है ताकि लोगो का उन पर भरोसा बना रहे. खुद पीएम मोदी ने भी अपनी सम्पति का ब्यौरा दिया और बताया कि उनके पास में अभी कुल 2.85 करोड़ रूपये की सम्पति है जो कि पिछले साल के मुकाबले थोड़ी सी ही बढ़ी है. इसके अलावा उनके पास में कुछ सोने की अंगूठियाँ, बीमा और एक प्लाट भी है. बस वो अपने इतनी सम्पति में ही संतुष्ट है और अपनी जिन्दगी को काफी अधिक सादगी के साथ मे जी भी रहे है.

इसके अलावा भी मोदी सरकार के मंत्रियो की सम्पति में कोई बड़ा और ख़ास इजाफा देखने में नही मिला है और कही न कही यही चीज बता देती है कि इनके पास में जनता का खाया हुआ पैसा नही है.