बीजेपी ने दिखायी दानवीरता, इस पार्टी को दान कर दिया अपना हिस्सा

162

बिहार में चुनाव होने जा रहे है और जब से ये चुनाव की तारीखे सामने आयी है तब से ही सब के सब पार्टियाँ अपने आप में लगी हुई है कि उन्हें जीत हासिल करनी है और गठबंधन में है तो अधिकतर पार्टियों की कोशिश अभी यही रहती है कि वो ज्यादा से ज्यादा सीट्स को हासिल कर ले ताकि उनके जीतने की संभावना और अधिक बढे लेकिन यहाँ पर बीजेपी जिसे ज्यादा सीट्स मिली थी उसने ज्यादा रखने की बजाय उन सीटो को किसी को दान कर देना ही बेहतर समझा.

एनडीए का हिस्सा बने मुकेश साहनी, उनकी पार्टी को बीजेपी ने अपने हिस्से से दी 11 सीटे
मुकेश सहानी की पार्टी वीआईपी अभी हाल ही में महागठबंधन से अलग हुई है और अलग होने के बाद में मुकेश साहनी कोई न कोई सहारा ढूंढ रहे थे जिसके सहारे वो अपनी नैया पार लगा दे और भाजपा ने ऐसा उनके लिए कर ही दिया. साहनी दिल्ली गये थे और वहाँ पर बीजेपी ने उनके साथ में गठबंधन कर लिया है यानी अब वीआईपी भी एनडीए का हिस्सा बन चुकी है.

ये पार्टी बिहार में कुल 11 सीटो पर चुनाव लड़ेगी लेकिन ध्यान रहे इसमें जेडीयू ने कोई भी सीट इनको नही दी है. बीजेपी ने मुकेश साहनी को सारी सीट वो दी है जो बंटवारे के वक्त उनको अपने हिस्से में मिली थी और उन्ही सीटो पर लडकर के साहनी को अपनी काबिलियत साबित करनी पड़ेगी. हालांकि उनकी पहचान तो काफी ज्यादा तगड़ी और मजबूत है इस बात में कोई भी शक नही है और ऐसा लग भी रहा है कि वो इसमें से अधिकतर सीट्स को जीतकर के भी आ जायेंगे.

वही एनडीए के बीच में एक तरह से जो खालीपन आ गया था एलजेपी के चले जाने के बाद में वो अब लग रहा है कि भर जा रहा है और कही न कही मुकेश साहनी के साथ मिलकर के बीजेपी बिहार में एक अच्छे आंकड़े तक पहुँच भी सकती है.