बड़ी खबर: प्रधानमंत्री मोदी ने इजरायल के पीएम से फोन पर बात की

233

अभी दुनिया जिस तरह के दौर से गुजर रही है उसमे इतना तो तय है कि लोगो को अपने अपने तरीके से चीजो को हेंडल करने की कोशिश कर रहे है और मान रहे है कि हर किसी को एक दुसरे के मदद की जरूरत है. ऐसे में देशो के जो भी अध्यक्ष आदि है वो एक दुसरे से बात कर रहे है और एक दुसरे से को ऑपरेशन बढाने के ऊपर जोर दे रहे है ताकि चीजो को आपस में द्विपक्षीय स्तर पर बेहतर किया जा सके और भारत इजरायल के सम्बन्ध तो बीते दिनों में काफी मजबूत हुए है इस बात को कोई भी नकार नही सकता.

पीएम मोदी ने मिलाया नेतान्याहू को फोन, कई मुद्दों को लेकर चर्चा की
प्रधानमंत्री मोदी ने अपने फोन से इजरायल के प्रधानमंत्री और अपने दोस्त बेंजामिन नेतान्याहू के साथ में फोन पर बात की. यहाँ पर दोनों ने पहले तो चर्चा की कि करोना के खिलाफ दोनों ही देश किस  तरह से आपस में को ऑपरेशन बढ़ा सकते है. जरूरी है कि दोनों मिले और इसे खदेड़ कर के दूर भगा दे. इसके अलावा आर्थिक सहयोग बढ़ाने के ऊपर भी चर्चा हुई है.

इसके अलावा पीएम ने कृषि, इनोवेशन और जल को लेकर के भी बीत की. दरअसल इजरायल के पास में इनके समबन्ध में काफी बढ़िया और बेहतरीन तकनीके है जिनको अगर भारत के किसानो और मजदूरों को उपलब्ध करवा दिया जाता है तो उनकी इनकम में बहुत बढ़ोतरी हो सकती है और इसी के चलते हुए चीजे बहुत ही ज्यादा सही भी लग रही है कि हाँ इजरायल से दोस्ती को आगे बढ़ाना काफी ज्यादा फायदे का सौदा ही है.

आपको बता दे इजरायल कई मामलो में भारत का अच्छा डिफेन्स पार्टनर भी बन चुका है. कई ऐसे सामान है जो भारत की सेना इस्तेमाल कर रही है वो इजरायल के द्वारा निर्मित है और ये बहुत ही उच्च क्वालिटी के होते है जिसके चलते भारत अपने देश को अधिक सुरक्षित रख पा रहा है.