बीजेपी के साथ गठबंधन कर एनडीए में शामिल हो सकती है ये बड़ी पार्टी, मोदी से हुई मीटिंग

1268

वैसे तो बीते वक्त में अगर हम देखे तो कई पार्टियाँ है जो एनडीए से अलग हुई है और इनमे शिवसेना, अकाली दल और बिहार सिर्फ बिहार की बात करे तो एलजेपी भी राज्य स्तर पर एनडीए से बाहर हो चुकी है. ऐसे में बीजेपी को थोडा सा एक तरह से झटका लगा ही है मगर लगता है कि अब ये जो तकलीफ हुई है उस पर मरहम लगाने का वक्त आ गया है. अब एक बड़ी और जानी मानी पार्टी बीजेपी के साथ में जुड़ने की कवायद में लग गयी है और इसमें भाजपा भी दिलचस्पी दिखा रही है.

वाईएसआर के बीजेपी से जुड़ने की अटकले तेज, शाह के बाद मोदी से भी मिले जगन मोहन रेड्डी
अभी हाल ही में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और वाईएसआर पार्टी के कर्ता धर्ता जगन मोहन रेड्डी ने दो मीटिंग्स की है. पहली मीटिंग उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह के साथ में की और दूसरी मीटिंग उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के साथ में की. इससे कही न कही ये तय हो गया है कि अब वो बीजेपी के करीब तो है और सूत्र बताते है कि वो आने वाले वक्त में एनडीए गठबंधन का हिस्सा बन सकते है.

आंध्र प्रदेश में विपक्ष के बड़े नेता चन्द्र बाबू नायडू ने आरोप लगाया है कि सीबीआई और केसेज से बचने के लिए जगन मोहन रेड्डी बीजेपी के साथ में हाथ मिला रहे है ताकि वो खुदको बचा सके. नायडू के इस तरह आरोप और भविष्यवाणी इस बात को और आधिक पुख्ता करती है कि रेड्डी जल्द नड्डा के पार्टनर बन सकते है हालांकि अभी उनकी पार्टी इन बातो को खारिच कर रही है और कह रही है कि अभी ऐसा कुछ भी नही है.

माना जा रहा है कि अगर ऐसा होता है तो आंध्र प्रदेश में बीजेपी को सत्ता में हिस्सा मिल जाएगा, वहाँ से लोकसभा में वाईएसआर से सपोर्ट मिल जाएगा जिससे सांसदों की संख्या बढ़ेगी और रेड्डी की पार्टी को राज्यसभा में जगह मिलेगी और केबिनेट में भी एक आध मंत्री पद देकर के खुश किया जा सकता है.