अब राहुल गांधी ने हाथरस छोड़ नया मुद्दा पकड़ा, 10 हजार पुलिस वाले तैनात किये गये

375

राहुल गांधी इन दिनों चर्चा में आये हुए है और कही न कही वो एक बार फिर से राजनीति में उभरने की कोशिश कर रहे है ताकि अपने आपको आगे के स्तर पर ले जा सके और जीत हासिल कर सके. इसके लिए पहले तो राहुल गांधी ने अपनी बहन प्रियंका वाड्रा के साथ मिलकर के हाथरस में काफी ज्यादा बवाल किया और जो भी विडियो आदि निकले थे वो तो आप जानते ही है और अब राहुल का अगला निशाना पंजाब और हरियाणा पर है जहाँ पर इस चक्कर में काफी राजनीति शुरू हो गयी है.

पंजाब से हरियाणा तक ट्रेक्टर रैली निकालेंगे राहुल, कृषि बिल का करेंगे विरोध
राहुल गांधी ने तय किया है कि वो कृषि बिल के विरोध में पंजाब से  ट्रेक्टर रैली की शुरुआत करेंगे उअर लुधियाना से होते हुए वो काफी लम्बी दूरी तय करके हरियाणा में प्रवेश करेंगे और यहाँ पर भी कृषि बिल जो कि मोदी सरकार ने पारित किये है उसका विरोध किया जाएगा. अब यहाँ पर दो चीजे है जो गौर करने लायक है और इसके कारण ही असली बवाल होने जा रहा है.

पंजाब में तो कांग्रेस की अपना सरकार है तो उन्हें पूरा सरकारी सपोर्ट मिल रहा है, 10 हजार पुलिस वालो की भी तैनाती की जा रही है और तो और साथ में संभवतः पंजाब के मुख्यमंत्री कप्तान अमरिंदर सिंह भी शामिल होंगे लेकिन क्योंकि हरियाणा में बीजेपी की सरकार है तो यहाँ पर काफी बवाल होने की संभावना है. अनिल विज जो कि बीजेपी के मंत्री है उन्होंने तो बाकायदा ये तक कह दिया है कि राहुल गांधी को हम हरियाणा में प्रवेश ही नही करने देंगे.

ऐसे में स्थिति बिगड़ने की संभावना है. इससे सरकारे किस तरह से निपटती है और क्या राहुल जो कर रहे है उससे उन्हें कोई राजनीतिक फायदा होता है या फिर बस ऐसे ही ये भी हर बार की तरह एक गुब्बारा बनकर के फट जाता है, ये आने वाला वक्त बतायेगा.