मोदी सरकार ने देश के लोगो को एक साथ 4 बड़ी खुशखबरी सुना दी

1179

पिछले कुछ वक्त में हम लोगो ने देखा है कि चीजे काफी ज्यादा बदली है और कही न कही देश को सिर्फ बुरी खबरे ही ज्यादातर सुनने को मिली है. पहले आप करोना को ले लीजिये, इसके बाद में लॉकडाउन हुआ, लाखो नौकरिया और व्यापार बंद हो गये जिसके कारण हाल बहुत ही बुरे रहे और कही न कही चीजे बदतर हुई है. मगर अब ऐसा लग रहा है कि चीजे बेहतर हो रही है और काफी कुछ है जो ठीक हो रहा है. इस वजह से सरकार ने एक साथ चार खुशखबरी दी है.

देश की अर्थव्यवस्था फिर से पटरी पर, जीएसटी कलेक्शन से लेकर कई चीजे बढ़ी
सबसे पहली और अच्छी खबर ये है कि देश की सरकार के जीएसटी कलेक्शन में उछाल आया है और ये पहले की तुलना में कई गुना से बढ़ गया है, इससे सरकार के पास पैसा आ गया है और अब वो योजनाओं और खर्चो को ठीक से मेनेज कर पाएगी. दूसरी अच्छी खबर ये है कि देश में बिजली खपत भी कई प्रतिशत बढ़ गयी है और ये बताता है कि औद्योगिक इलाके फिर से शुरू हो गये है तभी तो बिजली की खपत बढ़ी है.

तीसरी और सबसे बड़ी खबर ये है कि सितम्बर महीने में मेनुफक्चारिंग गतिविधियाँ साढ़े आठ साल के उच्चतम स्तर पर पहुँच गयी है यानी पिछले साढ़े आठ साल में मेनुफक्चरिंग में इस तरह की बढ़ोतरी पहले कभी भी नही देखी गयी है. वही एक और अंतिम और अच्छी सुकून देने वाली खबर ये है कि देश में बेरोजगारी दर भी घट गयी है जो मार्च के महीने से बढ़ी जा रही थी और रूकने का नाम ही नही ले रही थी.

ये जो भी चीजे हुई है वो बताती है कि देश की अर्थव्यवस्था फिर से पटरी पर लौट रही है और आम लोगो को अब चिंता करने की जरूरत ही नही है. धीरे धीरे करके देश अगले साल की पहली तिमाही तक काफी बेहतर स्थिति में लौट आएगा जैसा कि पहले हुआ करता था.