बिहार चुनाव से पहले लालू की पार्टी आरजेडी को बड़ा झटका, पुलिस की बड़ी कार्यवाही

254

अब बिहार में चुनाव होने जा रहे है और इस चुनाव से पहले पूरे राज्य में काफी ज्यादा भाग दौड़ मची हुई है. कही न कही इसमें फिर नेता से लेकर बड़े बड़े मंत्री तक शामिल हो रहे है उअर कही न कही बिहार विधानसभा हर पार्टी के लिए मायने रखती है. अब इसमें दो पक्ष ही है जो आमने सामने है. एक तरफ तो बीजेपी और जेडीयू और दूसरी तरफ आरजेडी और उसके साथी है. अब जेडीयू वैसे ही काफी मजबूत स्थिति में है और ऊपर से आरजेडी के लिए एक और बुरी खबर आयी है.

चुनाव से पहले पकड़ी गयी आरजेडी नेता की गाडी, अन्दर से मिले 74 लाख रूपये नकद
अभी हाल ही में पटना शहर के गांधी मैदान इलाके से कुछ ही दूरी पर पुलिस प्रशासन ने चेकिंग के दौरान एक लग्जरी गाडी को शक के आधार पर रोका और उस गाडी की चेकिंग की गयी तो उस गाडी के अन्दर से पैसा ही पैसा मिला. ये पैसा लगभग 74 लाख रूपये है और ये जिस व्यक्ति की गाडी से मिला है वो आरजेडी का काफी बड़ा नेता बताया जा रहा है.

अब चुनाव से पहले इतना बड़ा पैसा किसी नेता की गाडी से मिलना इससे एक ही शक जाता है कि इसका इस्तेमाल चुनाव जीतने में हो सकता था लेकिन इसे पकड़ लिया गया है. इसके अलावा पुलिस के द्वारा आरजेडी नेता को नोटिस भी भेज दिया गया है कि उनकी गाडी में ये सारा पैसा कहाँ से आया है? हालांकि अभी तक कुछ एहतियात रखते हुए उस नेता का नाम पब्लिक नही किया गया है जिसकी गाडी से ये सारा पैसा मिला है लेकिन इसे एक बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है.

वही दूसरी तरफ अगर हम देखे तो जेडीयू सत्ता में रहते हुए अपने काफी काम आसानी से कर ले रही है और बीजेपी सहयोगी के रूप में काफी तेजी से उभर रही है. ऐसे में आगे चलकर के क्या कुछ होगा और क्या वाकई में उनके पाले में जीत लिखी हुई है? ये तो वक्त ही बतायेगा.