इसको बनायेंगे हम बिहार का मुख्यमंत्री, मायावती का चुनाव से पहले बड़ा ऐलान

269

एक बार फिर से बिहार में चुनावी बिगुल बज चुका है और इसे लेकर के हर कोई अपने अपने तरीके से तैयारी कर रहा है. हर किसी का अपना अपना कहना और मानना है. मुख्यमंत्री पद की बात करे तो चाहे नीतीश कुमार इसके लिए काफी बड़े दावेदार है लेकिन कई सारे और छोटे मोटे नेता आदि भी है जो भी जोड़ तोड़ के जरिये सीएम बनने का सपना देख रहे है. ऐसा ही कुछ अभी फ़िलहाल के दिनों में उपेन्द्र कुशवाहा के साथ में भी हो रहा है.

मायावती ने किया आरएलएसपी से गठबंधन, कहा उपेन्द्र कुशवाहा को बनायेंगे मुख्यमंत्री
बिहार चुनाव से ठीक पहले उपेन्द्र कुशवाहा ने अपनी पार्टी आरएलएसपी का गठबंधन कांग्रेस और राजद आदि से तोड़ लिया और उन्होंने एनडीए में जाने की कोशिश की लेकिन वहां पर उनके लिए किसी ने रास्ता नही खोला क्योंकि वैचारिक मतभेद थे और अब आरएलएसपी और कुशवाहा ने मायावती की पार्टी बसपा के साथ में गठबन्धन कर लिया है. दोनों ही मिलकर के बिहार में चुनाव लड़ेंगे. हालांकि दोनों की जमीने मजबूती कुछ ख़ास नही है लेकिन फिर भी दावे का
फी बड़े बड़े किये गये है.

वही मायावती ने तो ऐलान भी कर दिया है कि अगर हमें जनता चुनती है और आरएलएसपी के साथ हमारे गठबंधन की जीत होती है तो हम उपेन्द्र कुशवाहा को मुख्यमंत्री के पद के तौर पर चुनेंगे. मायावती का ये ऐलान थोडा हैरान भी करता है क्योंकि उनकी अपनी कोई बड़ी जमीन बिहार में नही है और कुशवाहा भी महागठबंधन में रहने के दौरान काफी ज्यादा कमजोर हो चुके है.

ऐसे में अगर ये लोग जेडीयू और बीजेपी के सामने इकाई अंक की सीट्स हासिल कर पाते है तो वो भी काफी बड़ी बात होगी क्योंकि इनके और राजद के वोट आपस में बंटने की पूरी संभावना है और कांग्रेस भी इस बार अलग से चुनाव लड़ने की बात कर रही है तो फिर बिहार में एक ही वोट बैंक में कम्पीटीशन काफी ज्यादा हो जाएगा.