महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल, फड़णवीस से मिले संजय राउत और शरद पवार हुए नाराज

282

फ़िलहाल के दिनों में महाराष्ट्र की राजनीति ऐसे मोड़ से होकर के गुजर रही है जहाँ पर कब किस पर किसकी सरकार गिर जाए और किसकी बन जाए कुछ भी कहा नही जा सकता है. अब हो ही ऐसा कुछ रहा है तो फिर इस पर क्या ही कहा जा सकता है? दरअसल इन दिनों कुछ ऐसी खिचडी पकड़ते हुए नजर आ रही है जिस पर शरद पवार खुद भी सकते में है और उन्होंने भी इस पर नाराजगी जता दी है. पूरा मामला क्या है ये हम आपको बताते है.

फडववीस से की संजय राउत ने गुप्त बैठक, शरद पवार ने जताया संदेह
अभी हाल ही की बात है जब एक होटल में संजय राउत और देवेन्द्र फडनवीस आपस में मिले. दोनों की ही ये बैठक एकदम गुप्त थी और कोई भी नही जानता कि इनके मिलने के पीछे का उद्देश्य क्या था? बस कुछ घंटे दोनों ने साथ में समय बिताया और फिर जब वापिस लौटे तो उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ ख़ास नही था. ये सिर्फ सामान्य बात थी. मगर सवाल ये है कि जिस बीजेपी से राउत सुबह शाम लड़ते रहते है उससे अचानक मिलने की जरूरत क्यों पड़ गयी?

इसी बात पर शरद पवार ने काफी ज्यादा आपति जतायी है. उन्होंने बाकायदा उद्धव ठाकरे से मिलकर के इस पर अपनी तरफ से नाराजगी जतायी है कि आखिर अब जब बीजेपी के साथ में सब कुछ टूट चुका है तो फिर भाजपा वालो से यूँ छुप छुपकर के क्यों मिलना हो रहा है. शरद पवार को यहाँ पर कही न कही गठबंधन में कोई टूट होने का शक हो रहा है और राउत की इस मीटिंग के बाद में ऐसा उनको लगना लाजमी बात भी है.

खैर जो भी है अभी बीते वक्त में काफी सारी चीजे है जो बदली है और ऐसे में शिवसेना ने अगर बीजेपी को छोड़ दिया तो फिर एनसीपी और पवार भी उन पर ये भरोसा करके नही बैठ सकते है कि वो उनको कभी भी नही छोड़ेगी