बीजेपी के सबसे वरिष्ठ और बड़े नेताओं में से एक का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

1199

भारतीय जनता पार्टी आज जहाँ पर खड़ी है उसे बनाने में कई बड़े बड़े नेताओं ने सहयोग किया है और कही न कही हर किसी का इसमें अपना अपना सहयोग रहा है जिसके कारण ये पार्टी एक परिवार की तरह हो गयी है. अब इसी बीच में एक बुरी खबर आयी है क्योंकि एक वरिष्ठ नेता को सब लोगो ने खो दिया है जिसने कही न कही बीजेपी की नींव रखने में मदद की थी और ये अपने आप में पीएम मोदी को भी दुखी कर दिया.

पूर्व केन्द्रीय मंत्री जसवंत सिंह का निधन, लम्बे समय से चल रहे थे बीमार
भारतीय जनता पार्टी के शुरूआती दिन में नींव रखने वाले बड़े नेताओं में से एक और अटल सरकार में केन्द्रीय मंत्री रहे जसवंत सिंह का अभी हाल ही में निधन हो गया है. जसवंत सिंह उन नेताओं में से एक थे जिन्होंने बीजेपी की शुरुआत के समय ही इस पार्टी से जुड़ाव कर लिया था और राजस्थान में भाजपा की जडो को काफी बड़े स्तर पर मजबूत करने का भी उन्होंने काम किया था.

जसवंत सिंह अटल सरकार में मंत्री भी रहे थे. वो देश के सबसे लम्बे समय तक सांसद रहने वाले लोगो में से एक भी व्यक्ति रहे है जिन्होंने पहले सेना में सेवा दी थी और इसके बाद में वो राजनीति में उतरे थे. जिस तरह से जसवंत सिंह का कार्यकाल भाजपा की जड़े मजबूत करने में रहा उससे उनके जाने पर व्यथित होकर के पीएम मोदी ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है और अपनी तरफ से दुःख जताया है.

हालांकि अंतिम दिनों में उनकी विरासत को काफी चोट पहुंची जब जसोल परिवार की भिडंत वसुंधरा राजे से देखने को मिली. जसवंत सिंह तो अस्पताल में थे और पीछे से उनके बेटे यानी मानवेन्द्र सिंह और वसुंधरा के बीच में संघर्ष चला जिसके चलते मानवेन्द्र कांग्रेस में चले गये और वहाँ पर भी उनके हाथ कुछ नही लगा. हालांकि जसवंत सिंह का जो सहयोग रहा है उसे कोई भी भुलाया नही जा सकता है.