बिहार में चुनावों की तारीख सामने आते ही लालू यादव ने कर दिया बड़ा ऐलान

303

अभी हाल ही में बिहार की राजनीति को लेकर के एक बहुत ही बड़ा ऐतिहासिक ऐलान हुआ है. पांच साल के लम्बे इन्तजार के बाद में एक बार फिर से बिहार में विधानसभा चुनावों का ऐलान कर दिया गया है और ये ऐलान होते ही कई सारे लोगो के दिलो की धडकने बढ़ गयी है और बहुत से लोग है जो यहाँ पर एक तरह से चुनावी तैयारी में लग गये है. गुट तो फ़िलहाल यहाँ पर दो ही माने जा रहे है. एक तरफ एनडीए है और दूरी तरफ राजद है. कांग्रेस को किसी मोर्चे में गिना नही जा रहा है.

लालू ने दिया नारा, उठो बिहारी करो तैयारी
बिहार में चुनावी बिगुल फूंकने के तुरंत बाद में लालू प्रसाद यादव के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करके लिखा गया ‘उठो बिहारी करो तैयारी, जनता के शासन की अबकी बारी. बिहार में बदलाव होगा अफसर राज खत्म होगा, जनता का राज होगा.’ लालू प्रसाद के इस ट्वीट को 8 हजार से अधिक लोगो के द्वारा लाइक किया गया है और कुछ एक लोगो ने रीट्वीट भी किया है.

अभी इन दिनों में लालू प्रसाद यादव खुद तो राजद से चुनावी भूमिका में नही है लेकिन जैसी भी खस्ता हालत में खड़ी राजद को लेकर के उनके दोनों ही बेटे तेजस्वी और तेज प्रताव मैदान में उतरे है और कोशिश कर रहे है कि वो किसी न किसी कोने से बीजेपी को टक्कर देने की कोशिश करे. हालांकि ऐसा कही से भी होते हुए नजर आ नही रहा है क्योंकि भाजपा, जदयू और लोजपा तीनो जब से साथ आई है और अपना गठबंधन बना लिया है उसके बाद में इनको हिला पाना अंगद के पैर जितना ही मुश्किल हो गया है.

ऐसे में आगे चुनाव में क्या कुछ होता है ये देखने में आने वाला वक्त ही बतायेगा. बिहार में तीन चरणों में चुनाव होने जो कि 28 अक्टूबर से शुरू होने जा रहे है और इसके चुनावी नतीजो का ऐलान 10 नवम्बर तक कर दिया जाएगा जिसे लेकर के लोगो में काफी उम्मीदे है.