टीएमसी और आम आदमी पार्टी वालो ने घटिया हरकत, झेलनी पड़ सकती है कार्यवाही

230

अभी फ़िलहाल सदन का मानसून सत्र चल रहा है और इस सत्र में कई सारी चीजे है जो हो रही है और काम तो वैसे हर बार होते ही है लेकिन इस बार बीजेपी काफी ज्यादा बड़े और ख़ास बिल पास करवा रही है जिसे लेकर के आपस में विरोध प्रतिरोध चल रहा है. ये बिल कृषि से जुड़े हुए है और कई सारे दल है जो इसके विरोध में उतरे हुए है. जब उनके पास में संख्या बल नही था तो उन्होंने अब सदन में ऐसी हरकते की जो अपने आप में सदन का अपमान करती हुई नजर आयी.

टेबल पर चढ़कर रूल बुक सभापति पर फेंकी, संजय सिंह तो नाचते दिखे
जब राज्य सभा में कृषि बिल पास हो रहा था तो उसके विरोध में टीएमसी, डीएमके और आम आदमी पार्टी के सांसद उठ खड़े हो गये और शोर मचाने लगे. जब शोर भी कम हो पड़ने लगा तो इन्होने आगे आकर के सदन का पूरा मैदान घेर लिया और टेबल पर चढ़कर के राज्यसभा के सभापति को चिढाने लग गये. हालत पूरे सदन की काफी बिगड़ गयी बाकायदा सभापति के ऊपर रूलबुक के पेज और बुक को फेंका गया मगर किसी तरह से उनको बचाया गया.

इसके बाद में संजय सिंह भी सभापति के सामने खड़े होकर के नाचते टाइप में नजर आये मानो कही न कही सदन एक तरह से सर्कस सा बन गया था और इसका जमकर के अपमान हो रहा था. हालत इस हद तक चली गयी कि राज्य सभा टीवी को ही म्यूट करना पड़ गया. इसके बाद में मार्शल बुलाये गये और इनको बाहर ले जाया गया. जैसे तैसे करके सदन में बड़ी ही मुश्किल से शान्ति करवाई जा सकी.

अभी सभापति और बीजेपी के सांसद इस पूरी घटना से बहुत ही ज्यादा नाराज है और इस कारण से जिन भी सांसदों ने ये सब किया है उनके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी और काफी बड़े स्तर पर की जायेगी.