योगी आदित्यनाथ ने किया ऐसा ऐलान, जिससे पूरी मुंबई हिल गयी है

872

बीते हुए वक्त में उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र की सरकार के बीच में कही न कही आपस में संघर्ष बढ़ा है और लोग भी इस कारण से परेशान हुए. ख़ास तौर पर जब लॉक डाउन हुआ था उसके बाद में लाखो की संख्या में उत्तर प्रदेश के मजदूर थे जिन्हें बिना किसी भी व्यवस्था के वापिस जाने पर मजबूर किया गया और उनकी हालत खराब हो गयी. कही न कही बहुत ही बदतर स्थिति हो गयी थी. वही दूसरी तरफ मूवी इंडस्ट्री पर कण्ट्रोल करने वालो पर सवाल उठने लगे जब सुशांत केस सामने आया.

योगी आदित्यनाथ का ऐलान, उत्तर प्रदेश में बनेगी देश की सबसे बड़ी और श्रेष्ठ फिल्म सिटी
अब तक फिल्म सिटी और फिल्म निर्माण के लिए सिर्फ मुंबई ही जाना जाता था. इसका एक अल्टरनेट हैदराबाद था लेकिन वो उतना बड़ा नही हो पाया जितना बड़ा मुंबई था लेकिन अब यूपी सरकार ने बड़ा ऐलान कर दिया है. योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया है कि वर्तमान परिस्थितियों में एक अच्छी और नयी फिल्म सिटी की जरूरत है और अब उत्तर प्रदेश इसकी जिम्मेदारी लेने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

हम एक अच्छी फिल्म सिटी को तैयार करेंगे और इसके लिए नॉएडा ग्रेटर नॉएडा और यमुना एक्स्प्रेसवे एक बेहतरीन क्षेत्र होगा. योगी सरकार ने इस पर कार्य योजना तैयार करने के निर्देश भी दे दिये है कि क्या कैसे हो सकता है? अगर ऐसा वाकई में हो सकता है या फिर हो जाता है तो देश में बॉलीवुड के अलावा एक और इंडस्ट्री खड़ी हो सकती है जो हिंदी फिल्म जगत से सम्बंधित होगी और ये मुंबई के लिए एक चेलेंज की तरह उभर सकता है.

इस फिल्म सिटी के कामयाब होने के चांस कई ज्यादा है क्योंकि सबसे पहली बात तो ये है कि ये देश की राजधानी दिल्ली से महज 50 किलोमीटर दूरी पर होगी. ऊपर से ये नॉएडा, ग्रेटर नॉएडा और गाजियाबाद जैसे महानगरो से घिरी हुई होगी जो कि इसके इन्फ्रास्ट्रक्चर को डेवेलोप करने में काफी मददगार होगी. यही नही इस इलाके से ही कई प्रभावी हिंदी एक्टर भी निकलते है जिनको काम मिलने में आसानी होगी.