बिहार चुनाव से ठीक पहले प्रधानमंत्री मोदी ने दिया नीतीश कुमार को लेकर बड़ा बयान

265

बिहार के चुनाव इन दिनों सर पर है और हर किसी की नजर इन दिनों में यही पर ही है क्योंकि ये राज्य अपने आप में बहुत ही बड़ा है और भारतीय राजनीति में किसका दबदबा होगा? इसे भी काफी ज्यादा हद तक तय भी करता है, इस बात में कोई भी संशय नही है. एक तरफ जहाँ राजद चुनाव लड रही है, कांग्रेस बिलकुल ही बाहर नजर आ रही है और दूसरी तरफ विन विन पोजीशन में बीजेपी और जदयू का गठबंधन है जिसे फ़िलहाल बिहार में नीतीश कुमार लीड कर रहे है और काफी अच्छे से कर रहे है.

मोदी ने की नीतीश की तारीफ़, नीतीश जैसा सहयोगी हो तो सब संभव
प्रधानमंत्री मोदी अभी हाल ही में कोसी रेल महासेतु का उदघाटन कर रहे थे और इसी के दौरान उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री और अपने साथी नीतीश कुमार की जमकर के तारीफ़ की जहाँ पर वो कहते हुए नजर आये कि अगर नीतीश बाबू जैसा सहयोगी हो तो क्या कुछ संभव नही है? आगामी विधानसभा न सिर्फ नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जा रहा है बल्कि उनका सारा समर्थन भी नीतीश कुमार के ही साथ में है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कही गयी ये बाते साफ़ तौर पर इतना तो स्पष्ट कर देती है कि जब अकाली दल और शिवसेना से बीजेपी की दूरियां बढ़ी है तब एनडीए के दूसरे घटक दल यानी जदयूऔर बीजेपी के रिश्ते आपस में काफी ज्यादा मजबूत है और ये काफी लम्बे चलने वाले है. राजनीतिक पंडितो का यही मानना है कि आने वाले वक्त में किसी भी पार्टी के बस में इस गठबंधन को हरा पाना संभव नही होगा और ये बिहार में बहुत ही भारी बढ़त के साथ में जीतने भी जा रहे है.

हालांकि राजद अपना क्लेम बरकरार रखते हुए है और उनका कहना है कि वो जल्द ही काफी बड़ी और महत्त्वपूर्ण वापसी करेंगे. जिसके लिए उन्होंने जमीनी स्तर पर तैयारी की हुई है. अब किसने कितनी तैयारी की है ये तो आने वाला वक्त ही बता पायेगा.