बीजेपी के लिए बड़ी मुसीबत, इस मोदी केबिनेट मंत्री ने इस्तीफा दिया

452

अगर बीते वक्त में कुछ सालो को देखे तो भारतीय जनता पार्टी लगातार मजबूत ही हुई है. कही न कही हर बिल और लगभग हर क़ानून बीजेपी अपनी मर्जी से पास करवा पाने में काफी अच्छे से कामयाब हुई है और इस बात में कोई भी दो राय नही है. मगर अभी की बात अगर हम करे तो एक बिल को लेकर के बीजेपी को काफी अधिक प्रतिरोध का सामना करना पड़ा है और बात सिर्फ यही पर ही नही रूक रही है बल्कि एक केबिनेट मंत्री का इस्तीफा तक आ गया है जो पूरी तरह से अप्रत्याशित था.

खाध्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर का इस्तीफा, कृषि विधेयक से है नाराजगी
अभी हाल ही में एनडीए के घटक दल अकाली दल की तरफ से बीजेपी के लिए काफी अधिक गुस्सा प्रकट किए गया है और इसके पीछे का कारण है बीजेपी सरकार द्वारा कृषि विधेयक पेश किया जाना जिससे कि अकाली दल खुश नही है और इसके विरोध में अकाली दल से मोदी सरकार में केन्द्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने अपना इस्तीफा दे दिया. बात तो तब काफी आगे बढ़ी हुई नजर आती है जब कौर के इस्तीफे को तुरंत मंजूर भी कर लिया गया.

इसके बाद में अब फ़िलहाल के लिए उनके मंत्रालय का प्रभार नरेंद्र सिंह तोमर को सौंपा गया है जो कि उनके काम को संभालेंगे. अकाली दल को शायद इसका अंदाजा नही था कि कौर का इस्तीफा इतनी तेजी के साथ थोड़ी सी देर में ही मंजूर कर लिया जायेगा. अभी जो मोदी सरकार अध्यादेश लेकर के आये है उसमे ठेके पर खेती दिये जाने और खरीद फरोख्त मे काफी बड़े बदलाव सम्बंधित बाते है जिसे लेकर के सरकार का दावा है कि इससे किसानो की जिन्दगी बेहतर होगी.

जबकि कांग्रेस और बाकी विपक्षी दल समेत अकाली दल का भी कहना है कि ये किसान विरोधी है और इसे वापिस लिया जाना चाहिए. ऐसे में पीएम मोदी को खुद ट्वीट करके बताना पड़ा है कि किसानो को भ्रमित किया जा रहा है ऐसा कुछ भी नही है.