हिंदुओ को खुश करने के लिये ममता बनर्जी ने लिया बड़ा फैसला

140

पिछले कुछ सालों में ममता बनर्जी के काफी अलग किस्म के रवैये के चलते हुए उनसे जनता काफी ज्यादा दूर हुई है और खास तौर पर वो लोग जो हिन्दू धर्म से जुड़े हुए है उनके प्रति ममता बनर्जी ने जो भी फैसले बीते वक्त में लिए थे वो उनको नाराज करने के लिए काफी थे। ऐसे वक्त में इतना तो साफ हो ही गया कि अब शायद ममता बनर्जी के वोट अगले चुनावो में कम होने वाले है और बीजेपी का वोट शेयर एक बार फिर से बढ़ सकता है

और इसी को काटने के मकसद से ममता बनर्जी ने अभी हाल ही में एक बहुत ही बड़ा पासा फेंका है ताकि हिन्दू वोट प्राप्त किये जा सके या फिर काम होने से रोके जा सके। ममता सरकार ने अभी हाल ही में ऐलान किया है कि वो बंगाल में मौजूद मंदिर के पुजारियों को हर महीने 1 हजार रुपये देगी।

ये ठीक उसी तरह होगा जिस तरह से वफ्फ बोर्ड मौलवियों को पैसा देता है। इन पंडितों की संख्या बंगाल में 8 हजार है जिनको इससे फायदा होने जा रहा है और साथ ही साथ मे इन पुजारियों को रहने के लिए आवास योजना के तहत मकान उपलब्ध करवाने का भी प्लान है और ये अपने आप में बहुत ही बड़ी बात कही जा सकती है। कही न कही जिस तरह से अभी चीजे बदली है और टीएमसी ने महसूस किया है कि हिन्दू लोग उनसे दूर जाने लगे है तो ऐसे में उन्होंने ये बड़ा दांव खेला है जिससे उनको फायदा होता है या फिर नही ये तो आने वाले वक्त में ही पता चल सकेगा।

इसके अलावा अब ममता बनर्जी की सरकार दुर्गा पूजा पंडाल आदि पर भी काम कर रही है उनके लिए भी योजनाएं निकाल रही है और गौर करने वाली बात ये है कि ये सब कुछ चुनाव से ठीक पहले किया जा रहा है और इसके मकसद साफ तौर पर समझा जा सकता है और ये यहां की नही बल्कि हर राज्य में होने वाले चुनाव से पहले की घटना बन चुकी है।