योगी आदित्यनाथ ने लिया बहुत ही बड़ा और ऐतिहासिक फैसला

406

योगी आदित्यनाथ हमेशा से ही अपने बहुत ही बड़े और बोल्ड फैसले लेने के लिए जाने जाते रहे है. उनके बयान हो या फिर उनके लिए हुए डिसीजन हो वो हर काम पूरी तरह से अप्रत्याशित तरीके से ही करते है और कही न कही इस कारण से योगी आदित्यनाथ को अच्छा खासा पसंद भी किया जाता है. मगर संभव है कि इस फैसले पर उनका काफी ज्यादा आगे चलकर के विरोध भी देखने को मिले क्योंकि अभी तो ऐसा ही कुछ उन्होंने फैसला ले भी लिया है.

योगी आदित्यनाथ ने बदला मुगल म्यूजियम का नाम, अब कहलायेगा छत्रपति शिवाजी म्यूजियम
समाजवादी पार्टी की सरकार के समय प्रदेश के शहर आगरा में एक म्यूजियम के निर्माण का कार्य शुरू हुआ था जिसका नाम उस समय ही मुग़ल म्यूजियम रख दिया गया था. अब इस म्यूजियम का काफी काम हो गया है और जल्द ही ये खुलने वाला था कि योगी आदित्यनाथ ने इसे लेकर के बहुत ही बड़ा फैसला कर सभी लोगो को हैरान कर दिया है. योगी आदित्यनाथ ने इस म्यूजियम का नाम ही बदल दिया है और इसका नाम छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर रखा जायेगा.

अपने बयान में योगी जी ने ये कहा कि भला मुग़ल हमारे हीरो कैसे हो सकते है? इसलिए हम इसका नाम बदलकर के छत्रपति शिवाजी म्यूजियम रखने जा रहे है. इसी के साथ में अब इसका नाम बदल दिया गया है और जाहिर तौर पर जब इतना बड़ा बदलाव किया गया है तो फिर इसमें जो चीजे आदि रखी जानी थी वो भी काफी बदल जायेगी और उनको शिवाजी और प्रताप आदि से सम्बद्ध किया जायेगा. इसके अलावा योगी सरकार ने इस म्यूजियम के लिए अभी 20 करोड़ रूपये भी अलोट किये है ताकि कार्य और अधिक जल्द और बेहतर तरीके से हो सके.

कही न कही ये चीजे बताती है कि बदलाव बहुत ही बड़े स्तर पर योगी सरकार कर रही है और ख़ास तौर पर जो ऐतिहासिक चीजे है उनको अपने पक्ष में रखने की कोशिश तो हर सरकार करती ही है.