अर्नब की बड़ी जीत और शिवसेना को लगा झटका, कोर्ट ने दिया ये बड़ा आदेश

242

इन दिनों में महाराष्ट्र में दो पक्षों में बहुत ही गहरा संघर्ष देखने को मिला है. एक तरफ तो है शिवसेना और उनकी सरकार जबकि दूसरी तरफ है अर्नब गोस्वामी और उनका मीडिया नेटवर्क. अर्नब ने लगातार ऐसी पत्रकारिता की जिसके कारण सत्ता में बैठी हुई उद्धव ठाकरे सरकार को काफी ज्यादा दिक्कत का सामना करना पड़ा है और उनकी बदनामी भी हुई है जो कि आप भी देख रहे होंगे. मगर इन सबके बीच में उद्धव ठाकरे सरकार की पुलिस ने कुछ गंभीर आरोपों के साथ में रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के पत्रकार अनुज शर्मा और उनकी टीम को गिरफ्तार कर लिया था.

140 घंटे जेल में रहे अनुज शर्मा, कोर्ट ने दे दी है जमानत
अर्नब गोस्वामी के साथ काम करने वाले पत्रकार अनुज शर्मा को काफी गंभीर धाराएं लगाकर के जेल में रखा गया और आरोप है कि उनके साथ में गलत व्यवहार किया गया, उनको खाना नही दिया गया और जब जमानत देने की बात आयी तो उनकी जमानत का विरोध भी किया गया. लाइव चैनल में अर्नब ने आरोप लगाये कि उनके पत्रकार को कानूनी मदद भी ठीक से नही लेने दी गयी और इसके पीछे राजनीतिक प्रेशर है.

मगर कोर्ट में ये सब कुछ नही चल सका और आखिरकार लगभग 140 घंटे के बाद जाकर के अब कोर्ट ने रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के पत्रकारों को जमानत दे दी है यानी अब वो बाहर आ सकते है. काफी कोशिश जरूर की गयी थी कि उनको अन्दर रखा जाए और अर्नब पर दबाव बने लेकिन ऐसा हो नही सका और कोर्ट ने इस आदेश के साथ में रिपब्लिक के पत्रकारो को छोड़ने का आदेश दे दिया है जिसे रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क काफी ज्यादा बड़ी जीत के तौर पर दिखा रहा है.

अर्नब गोस्वामी ने लगातार अपने पत्रकार की गिरफ़्तारी पर लाइव शो भी किये थे, सोशल मीडिया पर मुहीम भी चलाई और यही नही उन्होने सत्ता से सवाल भी खड़े किये कि उनके चैनल पर इस तरह की चीजे की जा रही है.