मोदी सरकार सभी आम लोगो को एक बड़ी राहत देने जा रही है

532

ये साल आम जनता के नजरिये से देखे तो काफी ज्यादा बुरा गया है और कही न कही लोगो के हालत अपने आप में बड़ी ही खराब रही है और इस बात को कोई भी नकार नही सकता है क्योंकि वाकई में लोगो के जेब से सारा पैसा एक तरह से खाली ही हो गया. इस वजह से बहुत से लोग ऐसे भी है जिनको काफी ज्यादा दिक्कते आने लगी है कि वो कोई खरीदारी कर नही पा रहे है और जिन लोगो को गाडी या बाइक आदि लेनी थी उनके लिए भी हाल बुरे हो गये है. मगर सबके लिए एक खुशखबरी है.

बाजार में फिर से मांग बढाने के लिए गाडियों और मोटरसाईकिलो पर 10 प्रतिशत तक टैक्स कम कर सकती है सरकार
अभी बीते एक से डेढ़ साल में इस देश में कार और बाइक्स आदि की मांग काफ़ी ज्यादा गिरी है जिसके कारण ऑटो इंडस्ट्री अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही है और देश की कम्पनियों की हालत खस्ता है. इसी के चलते हुए सरकार विचार कर रही है कि विभिन्न गाडियों और बाइक्स के लिए क्रमबद्ध तरीके से जीएसटी की दरे कम कर दी जाए.

इसे दस प्रतिशत तक कम करने का विचार किया जा रहा है और बाकी के टैक्स भी थोड़े कम करने पर चर्चा है यानी जो व्हीकल आपको 5 लाख में आ रहा था वो शायद अब सवा 4 लाख या फिर साढ़े चार लाख में आ जाए. जो मोटर साइकिल आपको 50 हजार में आ रही थी वो 45 हजार तक में आने लग जाए. कही न कही ये एक तरह से बाजार में डिमांड को बढाने के लिए किया जा रहा है और इससे लोगो को काफी ज्यादा उम्मीद भी है ऐसा कहा जा रहा है.

हालांकि ये फैसला कब लिया जाएगा और किस तरह से देश में आम लोगो को सहूलियते मिलेगी ये देखने वाली बात है. इससे एक अंदेशा और भी मिल रहा है कि डिमांड बढाने के लिए और भी कई चीजो पर टैक्स कम किया जा सकता है जिससे कि वो और भी अधिक सस्ती हो जाए.