यूपी में एक बार फिर योगी की बड़ी जीत, सपा और मुलायम परिवार का सूपड़ा साफ़

377

उत्तर प्रदेश की राजनीति बीते कुछ वक्त में बहुत ही अलग तरीके से बदल चुकी है और कही न कही ये बदलाव सब लोगो को काफी अच्छे तरीके से नजर आ भी रहा है क्योंकि किसी ने भी ये उम्मीद न की थी आज से कुछ साल पहले तक कभी सपा या कभी बसपा ही राज में आ रही थी लेकिन अब अचानक से योगी आदित्यनाथ सीएम बने और लगा कि सब पलड़ा ही पलट गया. अब फिर से सपा वापसी की कोशिश कर रही है लेकिन फेल होते हुए ही नजर आ रही है. इसका उदाहरण एक बार फिर से दिख गया.

सहकारी ग्रामीण विकास बैंको के चुनावों में बीजेपी की बम्पर जीत, सपा के हाल बेहाल
अभी हाल ही में सहकारी ग्रामीण बैंक्स के उत्तर प्रदेश में चुनाव हुए है और इनकी कुल सीट्स 323 थी जिनमे से बीजेपी ने ऐतिहासिक 293 सीटो पर जीत हासिल की है जबकि विपक्ष में पार्टियाँ बड़ी मुश्किल से दहाई के अंक तक पहुँच पायी है. इससे पहले तक इन चुनावों में मुलायम के परिवार का दबदबा माना जाता था और जिसे वो चाहते थे वही लोग जीता करते थे लेकिन अब चीजे पहले की तुलना में बिलकुल ही बदल गयी है.

पिछले तीन दशक में ऐसा कभी भी नही हुआ है कि किसी ने यहाँ पर मुलायम राज को चुनौती देने की सोची भी हो लेकिन बीते कुछ वक्त में चीजे काफी जोर शोर के साथ में बदली है और ये बदलाव कही न कही हमें नजर आता भी है कि किस तरह से योगी आदित्यनाथ के सीएम के तौर पर आने के बाद में सब कुछ एकदम से बदल ही गया है और ये अपने आप में बीजेपी की और अधिक मजबूती को पेश करता है.

अभी इससे मालूम भी चलता है कि आने वाले अगले चाहे पंचायत चुनाव हो या विधानसभा के चुनाव हो वहाँ पर भी बीजेपी का दबदबा रहने वाला है और काफी जोर शोर के साथ में रहने वाला है.