नीतीश कुमार ने कर दिया ऐसा ऐलान, जिसके बाद बिहार में उनकी फिर से जीत पक्की हो गयी

320

बिहार में अब जल्द ही चुनाव होने जा रहे है और फिर से चुनाव होने की बात सुनकर के कई लोग बहुत ही अधिक खुश भी दिख रहे है क्योंकि कही न कही जब चुनाव आते है तो फायदा तो लोगो का ही होता है और एक के बाद एक ऐलानो और योजनाओं की झड़ी लग जाती है. नीतीश कुमार ने भी कुछ ऐसा ही किया है, अभी चुनाव सर पर आ गये है तो उन्होंने एक के बाद एक इतने सारे ऐलान कर दिये है जो सब लोगो को फायदा देंगे लेकिन कुछ उनमे से बहुत ही बड़े और यूनिक माने जा रहे है.

दलित परिवारों को सरकारी नौकरी का वादा, पुलिस भर्तियाँ भी अगले महीने
नीतीश कुमार ने हाल ही में एक बहुत ही बड़ा ऐलान किया है और कहा है कि अगर किसी भी दलित परिवार के सदस्य की जान कोई ले लेता है यानी उसे खत्म कर दिया जाता है तो उसी के परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जायेगी और इसके लिए हम नियम भी बनायेंगे. इससे नीतीश कुमार ने सीधे सीधे तौर पर लाखो की संख्या में दलित वोटो को साध लिया है जिसके लिए राजद न जाने कितने ही समय से कोशिश कर रही थी.

वही दूसरी तरफ पुलिस भर्ती की तारीखे भी अगले महीने के लिए निकाल दी है जिसके लिए वो हजारो की संख्या में युवाओं को नौकरी दे रहे है. बीपीएससी से नीतीश कुमार काफी भारी संख्या में सरकारी नौकरियां निकलवा रहे है और उन्होंने बिहार में चार फोर लेन के रोड प्रोजेक्ट भी अप्रूव कर दिये है जो रोड कनेक्टीविटी को बेहतर कर देगा. इतना कुछ नीतीश कुमार ने अभी हाल ही में धडाधड गति से किया है.

वही क्योंकि ये चुनाव से कुछ महीने पहले ही इतना कुछ हो रहा है तो जाहिर तौर पर इसका प्रभाव चुनाव पर तो रहेगा और काफी गहरा रहने वाला है इस बात में कोई भी शक नही है. इसे विपक्षी पार्टियाँ सिर्फ चुनावी वादे ही बता रही है.