बिहार चुनाव से पहले नीतीश कुमार ने खेला खेल, आरजेडी को लगा झटका

216

अभी कुछ समय में बिहार में चुनाव देखने को मिलेंगे और उससे पहले ही लगातार इसके चुनावों को लेकर के हवा बन रही है. जिसके लिए जो भी सूटेबल पाला बन रहा है वो उसमे जा रहा है और अपने लिए फायदा भी खोज रहा है जो कि आप भी देख और समझ रहे होंगे. ऐसे में नीतीश कुमार अपने आप में वो खिलाड़ी बनकर के उभर रहे है जो एक के बाद एक विकेट को बस गिराए जा रहे है और बस दिक्कत पर दिक्कत आरजेडी वालो को दे रहे है जो आपको भी आने वाले वक्त में मालूम चल जाएगा.

अब एक और आरजेडी विधायक जेडीयू में शामिल, पहले ही कई सारे नेता आ चुके है
आरजेडी के पास में पहले तक 7 विधायक थे जिसमे से पहले ही 5 विधायक जेडीयू में जा चुके है और अब एक और विधायक जिनका नाम वीरेन्द्र कुमार है उन्होंने भी जेडीयू का दामन थाम लिया है और आरजेडी से पल्ला झाड लिया है. इसके बाद में अगर आप राजद को देखे तो इसमें सिर्फ और सिर्फ लालू यादव का परिवार ही बच रहा है, बाकी सारे के सारे जो भी दिग्गज नेता थे वो बीजेपी और जेडीयू में जा चुके है.

वीरेन्द्र कुमार ने जेडीयू में शामिल होने के बाद में कहा कि मैं शुरू से ही नीतीश कुमार के साथ में रहा हूँ और वो हमारे लिए बड़े भाई की तरह है. जितना काम बिहार में विकास का नीतीश कुमार जी ने किया है उतना तो किसी ने किया ही नही है. आरजेडी में तो कोई भी कही से भी आ जाता है और उसे टिकट दे दिया जाता है, इन लोगो को तो जनता जवाब देगी.

माना जा रहा है कि ये जो भी हुआ है वो लालू के परिवार के सब कुछ अपने हाथ में रखने के कारण हुआ है. बाकी के नेता लालू के बाद में उनके बच्चो को सर्वमान्य नेता मानने के लिए तैयार नही है लेकिन वो दोनों ही खुदको थोपे जा रहे है जिसके चलते नीतीश को भी काफी एडवांटेज मिल रहा है.