केजरीवाल ने की दिल्ली में मेट्रो फिर से चालू करने की मांग, मोदी के मंत्री ने दिया ये जवाब

128

देश की राजधानी नयी दिल्ली में हालात इन दिनों कैसे पनपे हुए है ये बात किसी से भी छुपी हुई तो नही है और कही न कही ये चीज हर किसी को दिक्कत ही दे रही है क्योंकि करोना से कोई भी अछूता रह ही नही सकता है मगर जैसे जैसे केंद्र सरकार ने अपनी उपस्थिति दिल्ली की दिक्कतों में बढानी शुरू की वैसे वैसे दिल्ली में करोना भी कम हुआ है और अब इसी से उत्साहित होकर के सीएम केजरीवाल ने मांग की है कि अगले महीने से राजधानी में मेट्रो का संचालन फिर से शुरू करने की अनुमति दे दी जाए.

केजरीवाल ने मांगी मेट्रो शुरू करने की अनुमति, जावडेकर ने दिया जवाब
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने मांग की है कि अभी दिल्ली में करोना कण्ट्रोल की स्थिति में आ गया है तो केंद्र सरकार दिल्ली में मेट्रो संचालन की अनुमति दे दे, हम ये करना चाहते है. इसी पर जवाब देते हुए मोदी के केबिनेट मंत्री प्रकाश जावडेकर जी ने ट्वीट करते हुए कहा  ‘एक तरफ केजरीवाल जी कह रहे है करोना कण्ट्रोल में है मेट्रो शुरू कर दो, दूसरी तरफ मनीष सिसोदिया कह रहे है कि कण्ट्रोल नही है, एग्जाम आगे बढ़ा दो, ये किस तरह की राजनीति है?’

अब ऐसे समय में केंद्र और राज्य दोनों के ही अपने अपने व्यू है. दरअसल मेट्रो न होने के चलते दिल्ली की अर्थव्यवस्था बुरी तरह से प्रभावित हो रही है और डीएमआरसी भी घाटे में जा रही है जिसका बोझ कही न कही केजरीवाल सरकार के सर पर ही आएगा और दूसरी तरफ बात करे एग्जाम की तो अगर अब एग्जाम की डेट आगे खिसकाई जाती है तो फिर कई सारी केन्द्रीय विश्वविध्यालयो का एक पूरा सेशन बर्बाद हो जायेगा और वो ठीक से उसे मेंटेन नही कर पायेंगे और देश की शिक्षा की गुणवत्ता घट जाएगी.

ऐसे में हर कोई अपने अपने नजरिये से चीजो को देख रहा है और शायद जब तक ये बीमारी पूरी तरह से देश से निकल नही जाती तब तक इस तरह की दिक्कते जाहिर तौर पर बनी रहने वाली है.