मध्य प्रदेश में कांग्रेस को लगा ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी बड़ा झटका, बीजेपी का बड़ा दावा

1435

फ़िलहाल के दिनों में कांग्रेस लगातार हर राज्य में बस जूझ ही रही है और अपने आपको बचाने का हर संभव प्रयास कर रही है. मगर लग रहा है कि बीजेपी किसी भी हाल में रूकने वाली है और एक के बाद एक ऐसी चीजे कर रही है जिसके कारण कांग्रेस की हालत हर राज्य में खस्ता हो रही है. मध्य प्रदेश में कांग्रेस को सत्ता से बेदखल कर देने के बाद भी बीजेपी ने एक बार फिर से कांग्रेस को एक बहुत ही बड़ा और तगड़ा वाला झटका दिया है जो उनके पाँव तले से जमीन खिसका रहा है.

मध्य प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष का दावा, 76 हजार कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी ज्वाइन की
अभी आपको मालूम तो होगा ही कि जल्द ही उपचुनाव होने जा रहे है और इससे पहले हर पार्टी अपनी अपनी जमीन को मजबूत करने में लगी हुई है लेकिन लगता है बीजेपी इसे अलग ही लेवल पर ले गयी है क्योंकि बीजेपी के मध्य प्रदेश अध्यक्ष ने दावा किया है कि मध्य प्रदेश में कुल 76 हजार कांग्रेस के ऐसे कार्यकर्ता है जिन्होंने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी है और वो भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर चुके है.

बीजेपी अध्यक्ष का दावा इतने बड़े आंकड़े का है जो कांग्रेस के लगभग एक चौथाई कार्यकर्ता हो सकते है एक राज्य के क्योंकि 76 हजार कोई छोटा आंकड़ा नही है और ये सारे एक्टिव कार्यकर्ता थे जो बीजेपी में आ गये है और ऐसा ये पहली बार हुआ है जब इतनी बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने पार्टी बदली है. इसे तो कई लोग सिंधिया के पार्टी बदलकर के बीजेपी में आने से भी बड़ी घटना बता रहे है.

खैर अब कांग्रेस के लिए मध्य प्रदेश में जमीन तलाशना मुश्किल हो गया है और ऊपर से वहाँ पर दिग्विजय और कमलनाथ में अंदर ही अन्दर कलको की खबरे भी लगातार आ रही है जो उनके लोगो का मनोबल और ज्यादा तोड़े जा रही है और समस्याएँ पैदा कर रही है.