अब अमेरिकी चुनाव में आ रहा मोदी का नाम, जमकर हो रहा बवाल

232

नरेंद्र मोदी आज की डेट में सिर्फ नाम नही रह गया है बल्कि वो एक ऐसी शख्सियत बन चुके है जो कही न कही देश और दुनिया के बीच में एक अपनी ख़ास जगह बना चुके है और इस कारण से लोग उनको अच्छा खासा मानते भी है. इस वजह से पीएम मोदी की दुनिया भर में अच्छी खासी पैठ भी बन चुकी है और अब इसी को भुनाने में कही न कही दुनिया भर के नेता लोग लगे रहते है ताकि वो मोदी के नाम का माईलेज ले सके और अब अमेरिकी चुनावों में भी ऐसा ही कुछ हो रहा है.

ट्रम्प ने अपने केम्पेन विडियो में मोदी का भाषण शामिल किया, गुजरात यात्रा के अंश दिखाए
आपको जानकारी तो होगी ही कि अमेरिका में एक बार फिर से राष्ट्रपति चुनाव होने जा रहे है और इसके लिए ट्रम्प भी एक बार फिर से कमर कसके तैयार हो चुके है क्योंकि इस बार वो फिर से चुनाव में खड़े हो रहे है और उन्होंने इसकी शुरुआत भी कर दी है. वही एक ख़ास चीज जो उन्होंने की है वो अमेरिका में मोदी के प्रभाव को दिखाती है.

डोनाल्ड ट्रम्प ने अपना एक केम्पेन विडियो जारी किया है जिसमे वो पीएम मोदी को फीचर कर रहे है और अपनी गुजरात यात्रा को भी दिखा रहे है. इसके जरिये ट्रम्प एक साथ तीन हित साधना चाह रहे है. पहला तो वो ये दिखाना चाह रहे है कि भारत जैसा बड़ा देश हमारा साथी बन चुका है जो कि एक अच्छी डिप्लोमेसी हमने करके दिखाई है, दूसरा ये कि अमेरिका में भारतीय मूल के कुल 20 लाख से भी अधिक वोटर है जो अमेरिकी चुनावों में अच्छा ख़ासा प्रभाव दर्शाते है और तीसरा ये कि मोदी अमेरिकी जनता के बीच में मोदी एक अच्छे नेता के रूप में जाने जाते है, जिनकी अपील प्रभावी है.

तो इन बातो के साथ में मोदी कही न कही विदेशी चुनावों में फीचर होने लग गये है और कही न कही ये बताता है कि पीएम का लोहा आज सारी की सारी दुनिया मान रही है और ये तारीफ़ के काबिल ही है.