अगले तीन सालो में बदल जायेगी पूरे भारत की तस्वीर, पूरा होगा मोदी का सबसे बड़ा सपना

336

जब से मोदी सरकार आयी है वो भारत को एक नए पटल पर लाने के हर संभव प्रयास पर काम कर रही है और कही न कही ये हर देश की सरकार कर ही रही है लेकिन साथ ही साथ में अगर हम इसे मोदी के नजरिये से देखे तो उन्होंने काफी बड़े स्तर पर प्लान बनाये है और गाँव गाँव तक ऐसी ऐसी सुविधाएं मुहैया करवा दी है जो कि आज से सालो पहले एक सपना भर होती थी और अब एक और बड़ी परियोजना पर काम चल रहा है जो काफी ज्यादा ख़ास है.

अगले तीन सालो में भारत के कोने कोने में होगा ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क, हर गाँव तक पहुंचेगा इन्टरनेट
प्रधानमंत्री मोदी ने 15 अगस्त को ही अनाउंस कर दिया था कि अगले एक हजार दिनों के अन्दर भारत के हर गाँव के अन्दर फाइबर ऑप्टिकल केबल का नेटवर्क बिछेगा. अब इस ऐलान के बाद में इस काम की गति में और भी ज्यादा तेज हो गयी है और काफी अधिक गति के साथ में भारत के कई लाख गाँवों तक ये नेटवर्क पहुँच जाएगा. इससे हर गाँव में एक सुपर फास्ट इन्टरनेट उपलब्ध हो सकेगा. इसमें अंडमान और लक्षद्वीप भी शामिल है.

बात सिर्फ यही पर ही नही रूकती है. जहाँ जहाँ पर ये केबल पहुंचेगी वहाँ वहाँ पर कॉमन सर्विस सेंटर खुलेंगे और इससे लगभग 20 लाख परमानेंट नौकरियां देश भर में जनरेट होगी और ये कोई छोटा आंकडा तो किसी भी एंगल से नही है. मोदी सरकार के कार्यकाल में इन्टरनेट के फैलने की रफ़्तार कई गुना बढ़ चुकी है और आगे भी बढती ही जा रही है जिसके कारन विश्व स्तर पर भी पीएम की काफी अधिक प्रशंसा की जा रही है.

इसके अलावा भी कई सारे प्लान्स है जैसे बैंक खातो का और अधिक विस्तार करना, डिजिटलीकरण करना, सरकारी सुविधाओं को पूरी तरह से ऑनलाइन करना और तरह तरह से की चीजे है जिन पर विचार और काम चल रहा है जो जल्द ही पूरी हो जायेगी ऐसा माना जा रहा है.