नीतीश कुमार ने खेला बिहार में महागेम, सभी को एक साथ कर दिया पस्त

337

आज बिहार की राजनीति में फ़िलहाल कोई एक नाम जो सबसे उच्च स्तर पर देखा जा रहा है तो कही न कही वो नीतीश कुमार ही है क्योंकि चाहे राजद हो, लेफ्ट हो या फिर बीजेपी ही क्यों न हो किसी के पास में भी ऐसा उम्मीदवार नही है जो नीतीश कुमार की पॉपुलैरिटी की बराबरी कर सके. तेजस्वी और तेज प्रताप यादव तो हर वक्त नीतीश कुमार से नाराज रहते ही है और उन्होंने हाल ही में एक बड़ा खेल किया था. जेडीयू के एक बहुत ही बड़े नेता जिनको हम श्याम रजक के नाम से जानते है उनको अपनी तरफ किया था.

राजद मना रही थी श्याम रजक के आने का जश्न, नीतीश ने अपनी तरफ उनके तीन विधायक खींच लिए
अभी कुछ समय पहले जेडीयू को काफी बड़ा झटका लगा था जब पता लगा कि बिहार सरकार में मंत्री और विधायक श्याम रजक अब पार्टी छोड़ रहे है, इस्तीफा दे रहे है और वो राजद में जा रहे है. इस पर वो जश्न मना ही रहे थे कि नीतीश कुमार ने ऐसा खेल रचा कि राजद का सारा का सारा जश्न ही फीका पड़ गया.

अब राजद के तीन विधायक प्रेमा चौधरी, महेश्वर यादव और फराज फातमी तीनो ही खबरों के अनुसार जेडीयू में शामिल होने जा रहे है और ये अपने आप में एक बहुत ही बड़ा झटका हो सकता है आरजेडी के लिए. हालांकि कहा ये ही जा रहा है कि ये तो पहले से ही निकले हुए लोग है लेकिन जेडीयू बेहतर तरीके से जानते है कि इन तीनो नेताओं का वोट बेस काफी बेहतरीन है और ऐसा करके नीतीश कुमार ने एक बार फिर से साबित कर दिया कि वो बिहार के असली किंग है जिनको अभी फ़िलहाल के लिए हटा पाना मुश्किल से भी आगे की बात है.

हाँ मगर आरजेडी अभी से बिहार चुनाव के लिए ताल ठोक रही है और कही न कही जिस तरह से तेजस्वी और तेज प्रताप कोशिशे कर रहे है उससे कुछ फर्क पड़ने की उम्मीद लगा सकते है लेकिन कोई बड़ा अंतर होते हुए नजर नही आ रहा है.