प्रधानमंत्री मोदी ने दी केजरीवाल को जन्मदिन की बधाई, बदले में दिया ये जवाब

343

आज 16 अगस्त है. वैसे ये तारीख आपके जीवन में उतनी अहम न हो लेकिन एक व्यक्ति के लिए काफी ज्यादा ख़ास है और वो है अरविन्द केजरीवाल क्योंकि आज सीएम केजरीवाल का जन्मदिन जो है और सुबह जब से केजरीवाल का जन्मदिन शुरू हुआ है तब से ही उनको बधाई का दौर शुरू है. आखिर दिल्ली के मुख्य मंत्री है तो फिर बधाई मिलना तो बनता ही है, वरना बिना पद के भला कौन ही पूछता है? ये बात आज के दौर का सत्य है. अब चाहे कोई इस बात को माने या फिर न माने.

पीएम मोदी ने भी दी शुभकामनाये, केजरीवाल ने दिया धन्यवाद
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के जन्मदिन पर प्रधानमंत्री  मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा ‘दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल जी को जन्मदिन की बधाइयां. आपकी लम्बी और स्वस्थ जिन्दगी के लिए प्रार्थना करता हूँ.’ अरविन्द केजरीवाल ने भी इसका जवाब देते हुए तुरंत ही लिखा ‘आपकी गर्मजोशी से भरी हुई कामनाओं के लिए बहुत बहुत धन्यवाद करता हूँ.’ दोनों का ही ये ट्वीट काफी वायरल हुआ है क्योंकि चाहे आपस में वैचारिक मतभेद है लेकिन पीएम मोदी संघीय ढाँचे का सम्मान करते हुए मुख्यमंत्रियो को भी पूरी इज्जत देते है.

वही बात करे सीएम केजरीवाल की तो आज के दिन उनका जन्मदिन है लेकिन जैसी दिल्ली में हालत है उसके चलते हुए कोई सेलिब्रेशन तो हो नही सकेगा और कही न कही ये चीज करनी जरूरी भी है. पीएम मोदी के अलावा भी केंद्र के कई नेताओं ने केजरीवाल को जन्मदिन की बधाई दी है और एक तरह से ये एक कर्टसी को निभाया गया है जिसके तहत पार्टी अलग होते हुए भी अपना आपसी सम्मान बनाये रखना होता है.

केजरीवाल का जन्म हरियाणा के सिवानी गाँव का है जहाँ पर से पढकर के वो आईआईटी खडगपुर तक पहुंचे थे. इसके बाद में अफसर रहे और 52 साल के आज जब वो हो गये है तो अन्ना आन्दोलन से होते हुए सीएम की कुर्सी तक भी पहुंचे है. उनके जीवन पर कई सारे दाग भी है जिनसे उनको जूझना पड़ता है.