आनंद महिंद्रा ने कर दिखाया मेक इन इंडिया में ऐसा कमाल, विदेशी कम्पनियों के पसीने छूटे

636

भारत लगातार अब अपने ऊपर आत्म निर्भर भारत की तरफ आगे बढ़ रहा है और कही न कही जिस तरह से पिछले पांच से दस सालो के भीतर भारत अर्थव्यस्था के मामले में लगातार उछाल ले रहा है वो हर किसी को हैरान कर रहा है. चीन भी सहम सा गया है क्योंकि उसे चुनौती देने वाला कोई आ जो गया है. अब बात यही पर ही नही रूकती है क्योंकि भारत की कम्पनियां पूरा दमखम दिखा रही है और उनमे सबसे आगे इन दिनों आनंद महिन्द्रा नजर आ रहे है क्योंकि उनका एक प्रोडक्ट सबकी हालत खराब कर रहा है.

नये लुक में पेश हुई महिन्द्रा थार, भारत की एसयूवी विश्व स्तर पर सर्वश्रेष्ठ देखी जा रही है
आनंद महिन्द्रा की कम्पनी की तरफ से इस आजादी के दिवस पर न्यू महिंद्रा थार 2020 एम हॉक लांच की गयी है. ये कार विश्व की सबसे महँगी गाडियों जैसे जीप और रेंगलर आदि की सुविधाए जिनके लिए आपको चालीस से साठ लाख रूपये खर्च करने पड़ते थे वो सब कुछ सिर्फ 10 से 12 लाख रूपये की कीमत में उपलब्ध करवा देगी जो अपने आप में एक गजब की बात कही जा सकती है.

महिन्द्रा के इस कदम से भारत के ऑटो सेक्टर जबरदस्त उछाल में है और अब महिन्द्रा धीरे धीरे कई देशो में अपना बाजार फैला भी रहा है जिससे कि दुनिया भर में भारतीय ऑटो सेक्टर के मेक इन इंडिया की धूम होगी. ये कार जो 150 किलोमीटर प्रति घंटा की गति पर आराम से सड़क पर तो चल ही सकती है, साथ ही साथ में दुर्गम पहाड़ी इलाको में, जंगलो में और कीचड़ से भरे पानी से भी आसानी से निकल आती है. इतनी ज्यादा जान के साथ में ये कार बाजार में आयी है, वही लुक्स को भी काफी लग्जरी बना दिया गया है.

ये भारत के ऑटो सेक्टर को दुनिया भारत में एक नया मुकाम देने का काम करेगा और कही न कही तारीफ़ के लायक भी कहा जाएगा क्योंकि ये अपने आप में ऑटो सेक्टर का एक मास्टरपीस है.