15 अगस्त को पीएम मोदी कर सकते है देश के लिए बहुत ही बड़ा ऐलान

242

देश चाहे कैसे भी दौर से गुजर रहा है लेकिन ऐसे वक्त में भी एक चीज तो है कि हमें एकजुट रहना है और आम लोगो के साथ में अगर कोई दिक्कते आ रही है तो उन्हें सुलझाना जरूरी है. करोना आदि भी सुलझाया जा ही रहा है और इसी बीच देश का सबसे बड़ा पर्व यानी 15 अगस्त आ गया है. वो दिन जब हमारा देश अंग्रेजो से आजाद हुआ और इस कारण से ये अपने आप में बहुत ही अधिक महत्त्वपूर्ण भी है. इस दिन के पीएम मोदी फिर से देश को संबोधित करेंगे और बहुत ही बड़ा ऐलान भी करने जा रहे है.

वन नेशन वन हेल्थ कार्ड हो सकता है लांच, लोगो के स्वास्थ्य का होगा डिजिटलीकरण
सरकार इस पर काफी लम्बे समय से काम कर रही है और अब संभावना बताई जा रही है कि आजादी के दिवस पर ही देश में वन नेशन वन हेल्थ कार्ड लांच किया जा सकता है. अब ये चीज क्या है? वो आपके लिए समझना जरूरी है. आम तौर पर जब आप इलाज करवाने जाते है तो आपको पर्ची दी जाती है और रिपोर्ट्स आदि होती है जो कागजी फॉर्म में होती है वो खो भी जाती है.

फिर आगे चलकर हमें याद नही होता कि क्या करना क्या नही करना? मगर अब इस स्कीम के तहत नागरिको को हेल्थ आईडी दी जायेगी. जब आप कही इलाज करवाएंगे तो आपका उससे जुडा हुआ इलाज और रिपोर्ट्स आदि सब कुछ उस हेल्थ आईडी में सेव हो जाएगा. इसके कई सारे फायदे होंगे जैसे कि आपको आगे कल को फिर से कोई चेक अप करवाना हो या करना हो तो सिर्फ डॉक्टर को जाकर के हेल्थ आईडी बतानी होगी और वो उसी से आपका सारा रिकॉर्ड चेक कर सकेगा.

इससे डॉक्टर्स जो धांधली करते है या फिर मरीजो को बेवकूफ बनाते है वो चीजे भी रूक जाएगी क्योंकि सारा का सारा रिकॉर्ड एकदम अच्छे तरीके से डिजिटल फॉर्म में रहेगा जिसे बदल पाना संभव नही होगा.