सचिन पायलट को लेकर शशि थरूर ने दिया बड़ा बयान

261

इन दिनों राजनीति में शशि थरूर का नाम खूब छा रखा है और वाकई में कही न कही शशि थरूर जो बयान देते है वो मायने भी रखते है और लगता है कि इन दिनों उनकी मेहरबानी शायद सचिन पायलट पर काफी ज्यादा है. या फिर यूँ कहे कि वो अपने प्यारे बयानों के जरिये पायलट को अपने करीब लाने की पार्टी के करीब फिर से लाने की जुगत में अपनी तरफ से पूरा पूरा सहयोग दे रहे है और अच्छे तरीके से दे रहे है.

सचिन पायलट और ज्योतिरादित्य सिंधिया में फर्क
अभी हाल ही में एक मीडिया समूह को दिये अपने एक इंटरव्यू में शशि थरूर ने बयान देते हुए कहा कि मुझे लगता है हर किसी का मामला अलग अलग है. जो बात सचिन पर लागू होती है वो सिंधिया पर लागू नही होती है. मुझे उनकी नाराजगी पर बड़ा ही पछतावा हुआ था क्योंकि मैं उनको अपने पार्टी के नए भविष्य की तरह देखता हूँ. मुझे ख़ुशी है कि उन्होंने पार्टी में बने रहने और बेहतर भारत के लिए हमारे साथ में लड़ने का विकल्प चुना है.

यहाँ पर जहाँ एक तरफ थरूर सिंधिया को बिलकुल ही साइड लाइन करते हुए नजर आ रहे है वही सचिन की तारीफ़ में वो पुल बाँध रहे है कि ये तो पार्टी का भविष्य है ये है वो है. ऐसा करने के पीछे उनका कारण मूलतः यही था क्योंकि सचिन पायलट बिना कोई पार्टी विरोधी बयान दिये हुए वापिस लौट आये है. कही न कही पास में कम विधायक होना इसका मुख्य कारण माना जा सकता है और इस बात में कोई भी शक नही है.

खैर बाकी सिर्फ थरूर ही नही बल्कि वेणुगोपाल और बाकी तमाम बड़े कई सारे कांग्रेसी नेता इस मामले में एक्टिव है क्योंकि राजस्थान ही उन गिने चुने राज्यों में से एक है जहाँ पर कांग्रेस अपना अस्तित्व बचा पाने में कामयाब हुई है और वही पर आपसी कलह इस तरह बढ़ने लगी तो फिर चीजे खराब ही होनी है.