आज प्रधानमंत्री मोदी ने तोड़ दिया अटल बिहारी वाजपेयी जी का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

208

अगर भारत की राजनीति में देखे तो सबसे अधिक जाने जाने वाले और पोपुलर प्रधानमंत्री तो दो ही माने जाते रहे है. एक तो है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दुसरे रहे है अटल बिहारी वाजपेयी जी. दोनों की अपनी अपनी खूबियाँ रही है और दोनो को ही अपने अपने वजहों के चलते पसंद किया जाता रहा है. सबकी अपनी अपनी पसंद होती है लेकिन आज एक मायने में पीएम मोदी अटल जी से आगे निकल गये है और कही न कही इस वजह से शायद खुद अटल जी भी प्रसन्न ही हो रहे होंगे, चाहे वो जिस जहान में हो.

पीएम मोदी बने सबसे लम्बे समय तक सबसे लम्बे समय तक पद पर रहने वाले गैर कांग्रेसी पीएम, अब तक वाजपेयी थे
अब तक बात करे तो भारतीय राजनीति में एक अटल बिहारी वाजपेयी ही थे जो सबसे लम्बे समय काल तक देश के गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री रहे. उनका कार्यकाल कुल 2268 दिनों का था. यानी इतने दिनों तक वो देश के प्रधानमंत्री पद पर रहे थे और इस गुरूवार को पीएम मोदी ने ये आंकडा पार करते हुए वो अटल जी से एक दिन आगे निकल गये.

यानी अब सबसे लम्बे समय तक गैर कांग्रेस प्रधानमंत्री बने रहने का खिताब अब नरेंद्र मोदी के नाम पर है और जिस तरह की लोकप्रियता फ़िलहाल पीएम मोदी के पास में है उसे देखकर के तो ऐसा लगता है कि वो देश के इतिहास में सबसे अधिक समय तक पीएम बने रहने की काबिलियत भी रखते है, हालांकि ऐसा होने में अभी काफी लम्बे पड़ाव बाकी है जिनको पार कर पाना उतना भी ज्यादा आसान नही होने जा रहा है. मगर अभी जो हुआ है उसके बाद में लोग काफी अधिक प्रसन्न तो है.

वैसे तो पीएम मोदी एक के बाद एक अपने नाम कई सारे खिताब कर ही चुके है और इन कारणों के चलते हुए उनकी जमकर के तारीफ़ भी की जाती है कि वो कही न कही हर जगह पर खरे उतरते हुए नजर आते है और आगे भी आते ही रहेंगे.