मनमोहन सिंह का बड़ा बयान, पीएम मोदी को इस बात को लेकर चेताया

349

इन दिनों देश भर में काफी अलग किस्म का वक्त चल रहा है जो आजादी के बाद की सबसे मुसीबत आन पड़ी है जब घरो में लोग एक तरह से बंद है और अर्थव्यवस्था ठप्प सी हो काफी महीनो तक रही, अब चालू हुई है तो भी काफी सारी दिक्कते आ रही है जो कि हम देख ही पा रहे है. ऐसे में कभी न बोल पाने वाले डॉक्टर मनमोहन सिंह भी बोल रहे है और मोदी सरकार को काफी बड़ी बड़ी सलाह भी दे रहे है, ताकि वो अर्थव्यवस्था को बचा सके.

लोगो के बिजनेस को केपिटल मुहैया करवाए, आयात नीति पर भी करे विचार
डॉक्टर मनमोहन सिंह ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि अब आर्थिक स्लोडाउन आएगा इतना तो लगभग तय है लेकिन अब सरकार किस तरह से इससे निपटती है ये देखने वाली बात होगी. अब जरूरी है कि सरकार अपनी वर्तमान नीतियों पर मंथन करे. सरकार सुनिश्चित करे कि लोगो के पास खर्च के लिए पैसा हो और बिजनेस करने के लिए केपिटल हो. इसके लिए उचित कर्ज उपलब्ध करवाए. फाइनेंसियल सेक्टर को ठीक किया जाना बेहद ही जरूरी है.

दूसरी बात मनमोहन सिंह आयात नीति को लेकर कहने लगे कि भारत अब दुसरे देशो की तरह आयात पर ड्यूटी लगा रहा है. मनमोहन सिंह ने कहा कि हमारी पिछली ट्रेड पालिसी ने भारत के हर तबके को फिर से लाभ पहुंचाया है और हर बार लाभ पहुंचाया है, मनमोहन सिंह कही न कही आयत को भी सरल करने की सलाह दे रहे थे और इन बातो के जरिये कही न कही उन्होंने मोदी सरकार को अपनी तरफ से सलाह ही दी है कि क्या करना चाहिए और क्या नही?

बाकी अब मोदी सरकार क्या करना चाहती है और क्या नही ये तो उन पर ही निर्भर करता है क्योंकि जनता तो उनको चुन चुकी है और अच्छे से वो अपना काम भी कर रहे है. मोदी सरकार वो सारे कदम लगभग उठा चुकी है जिनको लेकर के विपक्ष सवाल खड़े कर रहा था और काम काफी तीव्रता से बढ़ रहा है.