मीडिया समूह ने करवाया बेस्ट पीएम सर्वे, जानिये कौन रहे पहले दुसरे और तीसरे स्थान पर

837

आम तौर पर हम लोग देखते रहते है कि लोग अपना अपना ओपिनियन बनाते ही रहते है कि सबसे बेस्ट कौन है? प्रधानमंत्री के मामले में तो ये कुछ ज्यादा ही है क्योंकि किसी को कोई नेता पसंद होता है तो कोई किसी और को करता है. हर किसी का अपना मूड होता है लेकिन देश का मूड क्या है? ये तो सर्वेज ही तय करते है और ऐसा ही सर्वे अभी हाल ही में देश के सबसे ज्यादा प्रतिष्ठित और जाने माने मीडिया समूह इंडिया टुडे ने भी किया  था और लोगो से पूछा कि उनकी नजर में बेस्ट प्रधानमंत्री कौन है?

नरेंद्र मोदी शीर्ष पर, जबकि दुसरे पर वाजपेयी और तीसरे पर इंदिरा टिकी रही
इस जाने माने सर्वे में लोगो से वोट करने के लिए कहा गया कि आखिर आपकी नजर में अब तक का सबसे बेस्ट प्रधानमंत्री कौन है? इस पर लोगो ने वोट दिये जिसमे जैसा कि जगजाहिर है सबसे आगे निकलते हुए वर्तमान प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने 44 प्रतिशत लोगो का समर्थन हासिल करते हुए पहले पायदान पर अपनी जगह पक्की कर ली है.

वही बात करे अगर दुसरे नम्बर की तो 14 प्रतिशत लोगो के समर्थन के साथ में अटल बिहारी वाजपेयी जी द्वितीय स्तर पर बने रहे. अब कांग्रेस चाहे डूब चुकी हो लेकिन इंदिरा गांधी का सिक्का आज भी चमकता है, इसलिए इंदिरा गांधी कुल 12 प्रतिशत मतो के साथ में तीसरे स्थान पर बनी रही है. वही चौथे नम्बर पर जवाहरलाल नेहरु को भी 7 प्रतिशत वोट मिले और डॉक्टर मनमोहन सिंह को भी 7 प्रतिशत वोट मिले और लाल बहादुर शास्त्री की बात करे तो वो पांच प्रतिशत लोगो के दिल में जगह बनाकर के आज पांचवे नम्बर पर बने हुए है.

ये अंक कही न कही एक बात तो साफ़ कर देते है कि नरेंद्र मोदी वाकई में काफी उम्दा लेवल पर पहुँच चुके नेता है और आज भारत के इतिहास में वो सर्वश्रेष्ठ प्रधानमंत्री के तौर पर जाने जाने वाले नेता बन चुके है.