जब प्रधानमंत्री मोदी कर रहे थे भूमि पूजन, उस वक्त उनकी माँ हीराबेन कर रही थी ये काम

161

5 अगस्त का समय भारत के इतिहास में काफी ज्यादा महत्त्वपूर्ण था. इस दिन सब लोगो ने बड़ी ही प्रसन्नता के साथ में राम मंदिर के भूमि पूजन का कार्य देखा. सब लोग अपने अपने घर में बैठे हुए थे और बड़े ही प्रेम भाव के साथ में सब लोगो ने इस समय को खूब अच्छे से एन्जॉय भी किया जो अपने आप में बड़ा ही लाजवाब था. प्रधानमंत्री मोदी जी ने भूमि पूजन का कार्य किया और देश के कई बड़े दिग्गज लोग इस समय उनके साथ में मौजूद थे, मगर उस वक्त उनकी माँ क्या कर रही थी?

बेटे को टीवी पर बैठकर के घंटो तक देखती रही हीराबेन, चेहरे पर दिखी मुस्कराहट
जब प्रधानमंत्री देश के बड़े दिग्गजों के साथ में बैठकर के अयोध्या में भूमि पूजन का कार्य कर रहे थे उस समय उनकी माँ हीराबेन गुजरात में अपने घर के कमरे में कुर्सी पर बैठी हुई थी और सामने टीवी पर न्यूज़ चल रही थी. हीराबेन सुबह ही टीवी चलाकर के बैठ गयी और वो बैठकर के अपने बेटे को पूजा करते हुए देख रही थी और पूजा बहुत ही ज्यादा प्रसन्न हो रही थी.

जब राम जी की मूर्ति नजर आती तो हीराबेन हाथ जोड़ लेती थी और उनके चेहरे पर स्माइल सी आ जाती थी. अपने बेटे को इतनी उंचाई पर पाकर के कौन माँ खुश नही होगी? ऐसी ही ख़ुशी हीराबेन के चेहरे पर भी नजर आयी. हालांकि बड़े लेवल पर जाने के बाद में लोग अपने परिवार वालो को सबसे पहले ऐसी जगह पर लेकर के जाते है लेकिन पीएम इस मामले में कभी भी भेदभाव भरी प्राथमिकता नही अपनाते है और सबको योग्यता के अनुसार ही स्थान देने में विश्वास रखते है.

ऐसा सिर्फ एक बार नही बल्कि बहुत बार होता है जब भी पीएम किसी बड़े फंक्शन में होते है या कही जाते है तो उनकी माँ हीराबेन टीवी चलाकर के बैठ जाती है और अपने बेटे के इन बड़े और सफल पलो को देखकर के प्रसन्न हो जाती है.