राम मंदिर निर्माण शुरू होने से खुश हो गये बाबा रामदेव, किया अपनी तरफ से बड़ा ऐलान

2328

भव्य राम मंदिर के निर्माण का कार्य शुरू हो गया है और ये सब हर कोई जानता है कि भूमि पूजन के बाद में होना ही है. इसे लेकर के शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो राम में आस्था रखता हो और खुश नही होगा. बीजेपी से लेकर कांग्रेस पार्टी तक इसे एक अच्छा समय बता रही है यानी ये चीज पार्टीवाद से भी ऊँची हो गयी है. खैर इन सबमे एक प्रसन्नता बाबा रामदेव की भी जुड़ गयी है और इसके लिए उन्होंने एक बहुत ही बड़ा ऐलान भी कर दिया है जो अयोध्या के लिए ही अच्छा है.

बाबा रामदेव की घोषणा, अयोध्या में बनायेंगे भव्य गुरुकुल
पतंजली योगपीठ की स्थापना करने वाले और जाने माने योगगुरु व बिजनेस टायकून बाबा रामदेव ने घोषणा की है कि वो अयोध्या में एक भव्य गुरुकुल की स्थापना करने जा रहे है ताकि यहाँ पर प्रार्थना भी हो सके और विद्या की साधना भी हो सके. बाबा ने कहा कि वो यहाँ पर इतना बेहतरीन और आधुनिक गुरुकुल बनायेंगे जहाँ पर विश्व भर के बच्चे पढने के लिए आ सकेंगे.

इस गुरुकुल में आयुवेद और वेद आदि की शिक्षा दी जायेगी ताकि जो हमारा पुरातन ज्ञान है जिसे दबाया जा रहा है उसे अयोध्या की पावन भूमि से उभार कर के वापिस लाया जा सके और बाबा रामदेव के इस ऐलान के बाद में एक अच्छा संकेत भी गया है कि हम शिक्षा और साधना दोनों को ही साथ चलने वाले लोग है. अब बाबा ये कब करेंगे और किस तरह से जमीन आदि की व्यवस्था होगी और कब तक गुरुकुल शुरू हो पायेगा ये तो आने वाले समय में ही पता चल सकेगा, अभी तो सिर्फ ऐलान भर हुआ है.

बाबा के अलावा भी देश भर से कई दिग्गज है जो अपने अपने तरफ से घोषणा आदि कर रहे है. कोई पैसे दे रहा है, कोई चांदी की ईंट तो कोई कुछ और, हर किसी की राम के प्रति अपनी अपनी श्रद्धा है और हर किसी का अपना अपना योगदान है.