योगी जी से पूछा सवाल ‘मस्जिद के शिलान्यास में भी जायेंगे?’, दिया ऐसा जवाब

1822

आज अयोध्या का माहौल बड़ा ही रंगो से भरा हुआ था. देश भर की नजरे सिर्फ और सिर्फ एक जगह पर टिकी हुई थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथो से मंदिर का भूमि पूजन किया गया और सब लोग इस कारण से काफी अधिक प्रसन्न थे कि राम जी को इतने सम्मान के साथ में अब विराजमान करने की तैयारी हुई. जाहिर तौर पर मंदिर निर्माण सबका सपना था जो अब पूरा होने पर ही है. अब इस पूरे समारोह में मोदी जी के साथ में योगी जी भी मौजूद थे और समारोह में जमकर हिस्सा बने. अब योगी जी से इसी दौरान एक ऐसा सवाल हो कर दिया गया कि बस पूछो मत.

न तो मुझे बुलाया जायेगा, और मैं जाऊंगा भी नही
योगी आदित्यनाथ से एक न्यूज़ चैनल की तरफ से बातचीत के दौरान सवाल किया गया कि राम मंदिर के भूमिपूजन में सब लोग शामिल हुए थे. अब आने वाले समय में हो सकता है जल्द ही मस्जिद निर्माण भी हो सकता है तो क्या वो वहां जायेंगे? इस पर योगी जी ने साफ़ शब्दों में कहा ‘मेरा जो काम है मैं वो काम करूंगा. मुझे वहाँ पर न तो बुलाया जाएगा और न ही मैं वहां पर जाऊँगा.’

योगी आदित्यनाथ ने यहाँ पर साफ़ शब्दों में कह दिया कि वो उस समारोह में जाने के इच्छुक नही है, वो सिर्फ और सिर्फ राम लला के ही भक्त है और उनके ही रहना चाहते है. इसके अलावा उन्होंने अपने लोगो की भी तारीफ़ की और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने मुझे उत्तर दायित्व दिया है उस काम को पाकर के मैं खुदको बड़ा ही भाग्यशाली मानता हूँ. मंच पर जितने भी महानुभाव है सब कही न कही इस आँदोलन से जुड़े हुए रहे थे, ये हमारे लिए भी काफी उमंग और उत्साह का दिन रहा.

कही न कही ये ह्रदय पर जीत हासिल करने वाली बात है.जो योगी आदित्यनाथ ने कही है और अब एक बड़ी संख्या में लोग इस कारण से प्रसन्न भी है कि मंदिर निर्माण हो रहा है.