राम मंदिर का भूमि पूजन करवा रहे पंडित ने मोदी से मांगी ये दक्षिणा

1136

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने दिन का  अधिकतर समय अयोध्या में बिताये है. यहाँ पर वो सवेरे सवेरे ही हेलीकॉप्टर के माध्यम से पहुँच गये थे और पहुँचने के बाद में उन्होंने पहले राम लला की आरती की, फिर पौधा रोपण किया और अंत में उन्होंने भूमि पूजन भी किया. इस दौरान यज्ञ आदि भी चला जिसके लाइव प्रसारण लगभग हर न्यूज़ चैनल पर काफी अधिक प्रमुखता के साथ में दिखाया जा रहा था और लोग काफी अधिक चाव के साथ में इसे देख भी रहे थे. इसी बीच की एक दिलचस्प बात हम आपको और बताते है.

पंडित जी बोले, हमको इतनी दक्षिणा मिल गयी कि इनको अरबो आशीर्वाद प्राप्त होंगे
अनुष्ठान करवाने के दौरान जब दक्षिणा की बारी आयी तो पंडित जी ने कहा कि किसी भी यज्ञ में दक्षिणा बहुत ही आवश्यक होती है. ऐसे यजमान हमें कहाँ मिलेंगे? यानी पंडित जी के कहने का अर्थ था कि प्रधानममंत्री मोदी जी और मोहन भागवत जी जैसे बड़े पुरुषो का यज्ञ में होना ही अपने आप में एक बहुत ही बड़ी दक्षिणा है.

हमें इससे इतनी दक्षिणा मिल गयी कि इनको अरबो आशीर्वाद प्राप्त होंगे. कुछ दिक्कते भारत में अभी भी है जिनको दूर करने का संकल्प प्रधानमंत्री जी ने लिया है. पांच अगस्त को सोने में सुगंध हो और ऊपर से सीता राम की कृपा हो. पंडित जी आगे कहते है कि उनका सौभाग्य है कि उनको ऐसे यजमान मिले है, उनका तो शायद जन्म ही ये करने के लिए हुआ है. ये कहते हुए दक्षिणा का कार्यक्रम संपन्न हुआ और इसके एक एक अक्षर ने इतिहास में अपना स्थान पूर्ण रूप से दर्ज कर लिया.

इसके बाद में शिला आदि को लेकर के जो भी कार्य थे वो किये गये और सारे के सारे कार्य हुए जो कही न कही प्रधानमंत्री जी के हाथो से ही हुए है और अब राम मंदिर का ये सारा काम होने के बाद में निर्माण कार्य भी शुरू रहेगा और जल्द मंदिर निर्माण पूर्ण भी होगा.