आडवाणी और जोशी जी को क्यों नही मिला भूमि पूजन में न्योता, मिला ये जवाब

475

राम मंदिर का भव्य रूप से निर्माण कल यानी 5 अगस्त से शुरू होने जा रहा है और सब के सब लोग कही न कही दिल से ये प्रार्थना कर रहे थे कि जल्द से जल्द ये मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो ताकि हम भी राम लला के भव्य मंदिर के दर्शन कर सके और हर कोई बस यही ही चाह भी रहा है, लेकिन इसमें रोड़े खूब आये थे जो अब खत्म हो चुके है. अब मंदिर निर्माण हो रहा है तो कई लोग सवाल कर रहे है कि आखिर इस आन्दोलन में बड़ी भूमिका निभाने वाले आडवाणी और जोशी और कल्याण सिंह जैसे बड़े नेताओं को क्यों नही बुलाया गया?

चम्पत राय ने कहा, हमने सबकी आयु श्रद्धा और आदर का ध्यान रखते हुए बनायी है सूची
राम मंदिर भूमि पूजन में जब आडवाणी जैसे नेताओं को न्योता नही मिलने पर सवाल उठे तो फिर चम्पत राय ने भी इस पर जवाब दिया और कहा कि सभी से हमने टेलीफोन पर बात की है और बिना किसी माध्यम के डायरेक्ट संपर्क किया गया था. सोच समझकर सूची बनी है. करोना, उम्र, मान्यता और चातुर्मास आदि का ध्यान रखा गया है. जिन लोगो को बुलाया नही जा सका उनसे माफ़ी भी मांग ली है.

आडवाणी के बारे में जिक्र करते हुए कहा गया कि वो कैसे आ पायेंगे? परासरन जी चेन्नई से कैसे आयेंगे? कल्याण सिंह से खुद कॉल पर कहा गया कि भीड़ में आप न आये और वो इस बात पर मान भी गये है. चम्पत राय ने कहा कि हमने सबका आदर करते हुए सूची बनाई है. हमने सब लोगो से पूछा कि वो आ पायेंगे या नही और इसके बाद में उनके उत्तर के आधार पर ही ये सूची बनाई गयी है.

अब चम्पत राय की इन बातो से कितनी सहमती लोग रख पाते है या फिर नही ये तो आने वाले समय में ही पता चल सकेगा. बाकी मंदिर निर्माण का कार्य शुरू होने जा रहा है और इसे लेकर के लोग काफी ज्यादा उत्साहित भी है.