राम मंदिर के निर्माण पर कांग्रेस का बड़ा यू टर्न, प्रियंका गांधी का बड़ा बयान

367

राम जन्मभूमि पर एक बड़े स्तर पर मंदिर निर्माण कार्य होने जा रहा है. इसे लेकर के लोग काफी अधिक उत्साहित भी है. हर कोई प्रसन्न है. अब बीजेपी के लोग तो इस पर अपनी तरफ से प्रसन्नता दर्शा ही रहे है और उनका खुश होना बनता भी है क्योंकि उन्होंने इस मंदिर को बनवाने के लिए काफी ज्यादा आन्दोलन किया है और मेहनत भी की है लेकिन हाल ही में कांग्रेस ने जो कुछ किया है या फिर कर रही है वो अपने आप में सब लोगो को हैरान कर रहा है.

कमलनाथ कर रहे राम की पूजा, प्रियंका देने लगी बधाई
आपको मालूम होगा कि कांग्रेस पार्टी के ही नेता कपिल सिब्बल राम मंदिर मामले में किस तरफ थे? कांग्रेस की सरकार ने राम सेतु के अस्तित्व को लेकर के किस तरह का हलफनामा दायर किया था? कभी राम के अस्तित्व को नकार देने वाली कांग्रेस आज राम मंदिर के मौके पर अपनी तरफ से इस मौके को भुनाने में और खुदको राम भक्त दिखाने में कोई कमी नही रख रही है. प्रियंका ने इस मामले में एक वक्तव्य जारी करके काफी लम्बा पत्र लिखा है.

संक्षेप में कहते तो प्रियंका गांधी वाड्रा ने जमकर के प्रभु श्री राम की तारीफ़ की है, उनके लिए कसीदे पढ़े है. वो कहती है कि राम मर्यादा पुरषोत्तम है वो सब लोगो के है. पांच अगस्त को जो राम मंदिर के भूमि पूजन का कार्यक्रम रखा गया है वो राष्ट्रीय एकता और संस्कृति का समागम करवाने वाला कार्यक्रम बने. इसके अलावा मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्य मंत्री कमलनाथ तो राम की पूजा करते हुए और दीपक जलाते हुए नजर आये है जिससे कि वो अपने आपको भक्त दर्शा सके.

हालांकि लोग इस पर सवाल भी उठा रहे है कि आखिर जब कोर्ट में ये सब मामला चल रहा था तब कांग्रेस ये सब कुछ क्यों नही कर रही थी? तब जरूरत थी तब तो कुछ किया नही जा रहा था और अब जब सब कुछ हो गया है तो फिर बने बनाये घेवर की मलाई चट करनी है. ये जरा सा अव्यवहारिक सा नजर आता है.